हसीन जहां ने मोहम्मद शमी

टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) क्रिकेट से ज्यादा अपनी पत्नी हसीन जहां को लेकर हमेशा से चर्चे में छाए रहते हैं.दोनों को लेकर कई बार ऐसी खबर सामने आती है जो मीडिया पर काफी चर्चा का विषय बन जाती है.

इस वक्त भी कुछ ऐसा ही हुआ है जहां कोलकाता की अलीपुर जिला अदालत ने मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को जो फैसला सुनाया है उससे इस क्रिकेट खिलाड़ी को एक जोरदार झटका लगा है. दरअसल कोर्ट ने मोहम्मद शमी को हर महीने ₹50000 अपनी पत्नी हसीन जहां को देने का आदेश सुनाया है.

कोर्ट ने सुनाया मोहम्मद शमी के खिलाफ फैसला

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) और उनकी बीवी हसीन जहां को लेकर काफी समय से कोर्ट में मामला चल रहा है. अब फैसला लिया गया है कि प्रत्येक महीने की 10 तारीख को मोहम्मद शमी को ₹50000 अपनी पत्नी हसीन जहां को अंतरिम भरण-पोषण के तौर पर चुकाना है.

इससे पहले साल 2018 में जब इस मामले में सुनवाई हुई थी तो मोहम्मद शमी को अपनी बेटी के लिए हर महीने ₹80000 देने की बात कही गई थी जहां इस फैसले में इस बात को भी रखा गया है कि 2018 में मामला शुरू होने के समय से यह आदेश प्रभावी होगा.

खारिज की गई याचिका

देखा जाए तो साल 2018 में मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) के ऊपर मार्च महीने से यह मामला दर्ज हुआ था जिसके कारण बकाया राशि का भुगतान भी उन्हें करना होगा. इस हिसाब से देखा जाए तो अब हर महीने उन्हें 50,000 नहीं बल्कि 1.30 लाख रुपए का भुगतान करना होगा.

वहीं दूसरी तरफ मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को झटका तब लगा जब एक ओर उनकी कमाई सालाना 7.19 करोड़ के तौर पर आयकर विभाग के सामने स्पष्ट हुई तो वहीं दूसरी ओर हसीन जहां प्रति महीने 10 लाख कमाती है इस बात का कोई सबूत नहीं मिला जिस वजह से उनकी याचिका को खारिज किया गया.

ALSO READ:टीम इंडिया में 28 साल का यह युवा खिलाड़ी लेगा Ajinkya Rahane की जगह, इंग्लैंड के खिलाफ बनेगा भारत का दिवार

अभी भी संतुष्ट नहीं है हसीन जहां

कोर्ट द्वारा इस फैसले के बाद भी हसीन जहां पूरी तरह से संतुष्ट नहीं है क्योंकि उनका मानना है कि मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) अरबो रुपए सालाना कमाते हैं जिसके लिहाजे से उनकी आमदनी काफी कम है. ऐसे में अपनी बेटी के साथ अपने जीवन स्तर को बनाए रखने के लिए उन्हें अधिक धन की आवश्यकता होती है इसलिए वह इस मामले में हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी.

ALSO READ:ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले जयदेव उनादकट और पुजारा हुए टीम से बाहर! रवींद्र जडेजा को मिली टीम की कप्तानी

Published on January 24, 2023 4:01 pm