Placeholder canvas

वनडे विश्वकप 2023 में पाकिस्तान की अनुरोध दरकिनार किये जाने के बाद, क्या भारत में वर्ल्ड कप खेलेगा या नहीं? ICC ने किया साफ़

by Manika Paliwal

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 शेड्यूल जारी होने के बाद पाकिस्तान में एक बार फिर से बवाल मचना शुरू हो गया है। वर्ल्ड कप का शेड्यूल सामने आने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मानो हड़कंप सा मच गया है। पीसीबी ने कहा है कि, हमें भारत के किसी भी दौरे के लिए पाकिस्तान सरकार की मंजूरी की आवश्यकता है तो वही इस पर अब आईसीसी के प्रवक्ता ने बड़ा बयान दिया है।

आईसीसी के प्रवक्ता ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

दरअसल आईसीसी के एक प्रवक्ता ने पीटीआई से बातचीत करते हुए बड़ा बयान दर्ज कराया है उन्होंने कहा है कि,

“सभी सदस्यों को अपने देश के नियमों और कानूनों का पालन करना होगा और हम इसका सम्मान करते हैं, लेकिन हमें विश्वास है कि पाकिस्तान की टीम विश्व कप के लिए भारत जाएगी।”

बता दें कि पाकिस्तान ने आखिरी बार भारत के 7 साल 2016 में T20 वर्ल्ड कप खेला था। जिसके बाद से ही राजनीतिक कारणों की वजह से दोनों टीमें
किसी बड़े टूर्नामेंट को लेकर के आमने सामने नहीं आई है।

आईसीसी ने ठुकराया पीसीबी का अनुरोध

दरअसल बता दें कि जब से भारत ने पाकिस्तान में एशिया कप खेलने पर आपत्ति जताई थी। तभी से पाकिस्तान में भी भारत ने वर्ल्ड कप खेलने के लिए मना कर दिया था। इतना ही नहीं पाकिस्तान तो यह भी चाहता था कि उनके सभी मैच चेन्नई और बेंगलुरु में कराए जाएं। लेकिन आईसीसी ने उनके इस अनुरोध को पूरी तरीके से ठुकरा दिया।

17 जुलाई तक स्थगित हुआ पीसीबी अध्यक्ष का चुनाव

जानकारी के लिए बता दें कि पीसीबी अध्यक्ष पद के चुनाव को अब 17 जुलाई तक के लिए टाल दिया गया है। ऐसे में देखना होगा कि बोर्ड वर्ल्ड कप के कार्यक्रम पर किस तरीके से अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करता है। नजम सेठी के इस्तीफे के बाद बोर्ड का कामकाज आंतरिक रूप से अहमद शहजाद संभाल रहे हैं।

Read More : भारत छोड़ क्रिकेट खेलने विदेश पहुंचा था ये क्रिकेटर, फ्लॉप-शो के बाद टीम में जगह बचाने के भी पड़ गए लाले!

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00