Placeholder canvas

ICC T20 WC POINT TABLE: ऑस्ट्रेलिया की लगातार 2 जीत के बाद, कौन सी टीम है टॉप पर, देखें प्वाइंट टेबल

ICC T20 WC 2021 में कुल 12 टीमों में मुकाबला चल रहा हैं. सभी टीमों को 2 ग्रुप में बांट दिया गया है. सुपर 12 में क्वालीफाई करने वाले शीर्ष टीम सेमी फाइनल में जगह बनाने के जद्दोजहद कर रही है. सभी टीमों क ग्रुप 1 और ग्रुप 2 में बांट दिया गया है. सुपर 12 में कुछ कमजोर टीम है तो कुछ मजबूत टीम हैं. दोनों ग्रुप के 2-2 शीर्ष टीमें सेमी फाइनल खेलेंगी. ऐसे में मुकाबलो में दिलचस्पी बढ़ती जा रही हैं. हर एक मुकाबला होने के बाद टीमों की स्थिति तेजी से बदल रही है.

श्रीलंका को हरा ऑस्ट्रेलिया नंबर 2 पर

ऑस्ट्रेलिया

टी20 वर्ल्ड में गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया बनाम श्रीलंका का मैच था. इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 7 विकेट से मात दी. पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 155 रन का लक्ष्य दिया जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 18 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया. ऑस्ट्रेलिया के जीत के बाद ग्रुप 1 में इंग्लैंड के बाद दूसरे नंबर पर जगह बना लिया. इंग्लैंड के साथ ऑस्ट्रलिया ने भी अपने दोनों मुकाबले जीत चुकी हैं. वही श्रीलंका की बात करें तो दुसरे से सीधे चौथे स्थान पर खिसक गयी हैं.

बता दें ग्रुप 2 में पाकिस्तान ने दोनों मुकाबले जीत कर अपना जगह टॉप पर बनाया हुआ. वही भारत की स्थिति 6 टीमों में पांचवे स्थान पर हैं. भारतीय टीम अगला मुकाबला न्यूज़ीलैंड से खेलेगी जो एक क्वार्टर फाइनल की तरह होगा. सेमी फाइनल खेलने के लिए भारतीय टीम को यह मैच हर हाल में जीतने होगा.

ऑस्ट्रेलिया के जीत के बाद ग्रुप 1 की प्वाइंट टेबल

World Cup Group 2

ग्रुप 2 में प्वाइंट 2

World Cup Group 1

बता दें, टी20 वर्ल्ड कप2021 का पहला सेमीफाइनल  मुकाबला 10 नवम्बर को अबू में खेला जायेगा. वही टूर्नामेंट का दूसरा सेमी फाइनल मैच 11 नवम्बर को खेला जायेगा. इस टी20 वर्ल्ड कप 2021 का फाइनल मुकाबला का आयोजन 14 नवम्बर को खेला जायेगा.

ALSO READ: ICC T20 World Cup 2021: “चलो निकलो यहां से बाहर…..” लाइव शो में एंकर ने बेइज्जती कर शोएब अख्तर को किया बाहर, जानिए पूरा मामला