Placeholder canvas

IND vs SCO: स्कॉटलैंड के कप्तान Kyle Coetzer ने किया बड़ा खुलासा बताई क्यों भारत से 39 गेंदों में ही हारना पड़ा

टी20 विश्व कप 2021 का 37वां मैच स्कॉटलैंड और भारत के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम दुबई में खेला गया. जहां टॉस जीतकर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया, तो भारतीय गेंदबाजो ने भी अपने कप्तान के इस फैसले को सही साबित किया.

भारतीय गेंदबाजो ने स्कॉटलैंड की पूरी टीम को मात्र 85 रनों पर आलआउट कर दिया. भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट रविन्द्र जडेजा ने लिया तो वहीं मोहम्मद शमी ने स्कॉटलैंड के बल्लेबाजों को टिकने का मौका ही नहीं दिया.

भारत ने 39 गेंदों में जीता मैच

भारतीय टीम

भारतीय टीम ने टी20 विश्व कप 2021 में अब तक की सबसे बड़ी जीत हासिल की. पहले भारतीय गेंदबाजो ने स्कॉटलैंड को मात्र 17.4 ओवर में आलआउट कर दिया. उसके बाद भारत की तरफ से बल्लेबाजी करने के लिए रोहित शर्मा और केएल राहुल उतरे. रोहित शर्मा ने 16 गेंदों में 30 रनों की पारी खेली और एलबीडब्ल्यू आउट हुए तो वहीं केएल राहुल ने मात्र 18 गेंदों में अपना अर्द्धशतक पूरा किया और भारत को 36वें गेंद में जीताने के लिए लंबा शॉट खेला, लेकिन कैच आउट हुए.

ALSO READ:ICC T20 WORLD CUP 2021: वीरेंद्र सहवाग ने कर दी टी20 विश्व कप 2021 के विजेता की भविष्यवाणी, कहा सिर्फ ये टीम जीत सकती है ट्रॉफी

स्कॉटलैंड के कप्तान ने बताया क्यों भारत से हारे

SCOTLAND TEAM

भारतीय टीम से मिली शर्मनाक हार के बाद स्कॉटलैंड के कप्तान Kyle Coetzer ने भारतीय टीम की तारीफ़ की. स्कॉटलैंड के कप्तान Kyle Coetzer ने भारतीय टीम की तारीफ़ करते हुए उन्हें विश्व की सर्वश्रेष्ठ टीम बताया और उनसे मिली हार की वजह भी बताई. Kyle Coetzer ने कहा कि

“हमें भारत ने इस मैच में हर विभाग में पछाड़ दिया. इस तरह के गेम्स को खेलकर ही हम खुद में सुधार कर सकेंगे. खिलाड़ी अभी भी इसमें से काफी कुछ सीखेंगे. मार्क हमारे लिए सभी टूर्नामेंट में बेहतरीन रहे हैं. उनके पास बहुत अच्छी टैक्निक है, उन्होंने अन्य स्पिनरों से भी बहुत कुछ सीखा है. हमारे लिए इस टूर्नामेंट में शामिल होने का यह एक और महत्वपूर्ण कारण है. लीस्क शानदार स्ट्राइकर हैं, जो बेहद ही खूबसूरत शॉट खेलते हैं.”

भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट में शुरुआत से ही बेहद शानदार खेल दिखाया था. टीम इंडिया ने अभ्यास मैच में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसी बड़ी टीमों को मात दिया, लेकिन उसके बाद जब ग्रुप लीग शुरू हुआ तो टीम इंडिया को पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा, तो वहीं दूसरे मैच में न्यूजीलैंड ने भी भारत को 8 विकेट से हराया.

तीसरे मैच में भारतीय टीम ने अफगानिस्तान और चौथे मैच में स्कॉटलैंड को हराकर अपने सेमीफाइनल की उम्मीद को जिंदा रखा है.

ALSO READ: ICC T20 WORLD CUP 2021: वीरेंद्र सहवाग ने कर दी टी20 विश्व कप 2021 के विजेता की भविष्यवाणी, कहा सिर्फ ये टीम जीत सकती है ट्रॉफी