Placeholder canvas

ICC T20 2021 Ranking: साल 2021 का आखिरी टी20 रैंकिंग हुआ जारी, टॉप 10 में मात्र एक भारतीय खिलाड़ी, देखिये रैंकिंग की पूरी लिस्ट

ICC में इस साल के लिए टी20 रैंकिंग की लिस्ट अपडेट कर दी है। जिसमे पाकिस्तान का धाकड़ बल्लेबाज और कप्तान बाबर आज़म ने अपनी बादशाहत जारी रखी है। बाबर आज़म रैंकिंग के अनुसार टी20 के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। पाकिस्तान की वेस्टइंडीज के साथ खेली तीन मैच की सीरीज में बाबर आज़म ने शुरुआती दो मैच में अच्छा प्रदर्शन नही किया था। लेकिन तीसरे मैच में प्रदर्शन के बाद उन्होंने अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवा दिया था।

टी20 रैंकिंग में सबसे ऊपर है बाबर आज़म

icc t20 ranking

हाल ही में ICC में टी20 रैंकिंग की अपडेट रैंकिंग लिस्ट जारी की। जिसमे बाबर आज़म 805 अंको के साथ शीर्ष पर है। उन्हें दो स्थान का फायदा पहुंचा है। वेस्टइंडीज के साथ पाकिस्तान की तीन मैच को सीरीज के लिए पहले दो मैच में अच्छा प्रदर्शन न कर पाने के बाद बाबर आज़म ने अच्छी वापसी की है। जिसके बाद उनकी पोजिशन में दो स्थान का फायदा हुआ है। इसी के साथ डेविड मलन ने भी 805 अंक हासिल किए है। लेकिन उन्हे दूसरी पोजिशन दी गई है।

इस साल बनाए 900 से ज्यादा रन

बाबर आज़म

बाबर आज़म ने दक्षिण अफ्रीका के साथ सीरीज में अपने अच्छे प्रदर्शन से साल की शुरुआत की थी। इस सीरीज के पहले मैच में अर्धशतकीय पारी के बाद दूसरे मैच में 59 गेंदों पर 122 रन बनाए। उनके बाद टी20 विश्व कप में इनके प्रदर्शन के सबका दिल जीता। बाबर आज़म ने साल 2021 में कुल 29 टी20 मुकाबले खेले हैं। जिसमे उन्होंने 127.58 की औसत से कुल 939 रन बनाए है। जिसमे एक शतक और 9 अर्धशतक शामिल हैं। 2021 में अपनी टीम के खिलाड़ी मोहम्मद रिज़वान के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। वही मोहम्मद रिज़वान में इस साल कुल 1326 रन बनाए हैं।

टॉप 5 में मोहम्मद रिज़वान भी हैं शामिल

इस टी20 रैंकिंग लिस्ट में मोहम्मद रिज़वान को तीसरा स्थान मिला हैं। मोहम्मद रिज़वान पाकिस्तान की ओर से दूसरे बल्लेबाज हैं जिन्होंने टॉप 5 में जगह बनाई है। वो 798 अंको के साथ तीसरे स्थान पर हैं। मोहम्मद रिज़वान को भी एक स्थान का फायदा हुआ है। जिसके बाद वो तीसरे स्थान पर है।

ALSO READ: ICC Test Rankings 2021: रूट को पछाड़ मार्नस लाबुशेन पहली बार टॉप पर, टॉप 5 में मात्र एक भारतीय खिलाड़ी, विराट कोहली को हुआ नुकसान

टॉप 5 में केएल राहुल की उपस्तिथि ने रखी बीसीसीआई की नाक

के एल राहुल

भारतीय टीम में धाकड़ बल्लेबाज मौजूद है। लेकिन टी20 के टॉप 10 खिलाड़ियों में मात्र एक खिलाड़ी ही मौजूद है। केएल राहुल ने नंबर पांच की पोजिशन को संभाल रखा है। 729 अंको के साथ केएल राहुल टी20 में तीसरे नंबर पर मौजूद है। केएल राहुल के प्रदर्शन के चलते उन्हें टी20 टीम का उपकप्तान भी बना दिया गया है।

ALSO READ: ICC WTC POINT TABLE 2021-23: ऑस्ट्रेलिया की लगातार 2 जीत ने बिगाड़ा पॉइंट टेबल का समीकरण, भारत को हुआ नुकसान, टॉप 3 में हैं ये टीमें