Placeholder canvas

ICC Rankings: टेस्‍ट रैंकिंग में हुआ बदलाव, स्टीव स्मिथ को हुआ भारी नुकसान, बाबर आजम के सामने भारतीय बल्लेबाज पस्त

इंटरनेशनल क्रिकेट में अलग-अलग देशों में सीरीज खेली जा रही है. सभी टीमें आने वाले बड़े टूर्नामेंट की तैयारी में है. एक तरफ ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज खेली जा रही है, वहीं भारत और वेस्टइंडीज के बीच भी टेस्ट सीरीज हो रही है. ज्यादा मैचों से आईसीसी रैंकिंग में लगातार बदलाव होता रहता है और फैंस को यह दिलचस्प भी लगता है.

आप से बता दें कि आईसीसी हर हफ्ते खिलाड़ियों और टीमों की रैकिंग को एपडेट करता है. आइए पढ़ते हैं, इस हफ्ते क्या बदलाव हुआ है.

बाबर आजम का जलवा कायम तो भारतीय बल्लेबाज दिखे पस्त

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान केन विलियमसन अभी भी नम्बर एक पोजिशन पर मौजूद हैं. केन विलियमसन के पास 883 अंक है. वहीं दूसरे नम्बर पर ऑस्ट्रेलियाई विस्फोटक बल्लेबाज ट्रेविस हेड हैं. हेड ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल और एशेज सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया जिसका अवॉर्ड उन्हें मिला है.

ट्रेविस हेड ने दो स्थानों का छलांग लगाते हुए दूसरा स्थान हासिल कर लिया है, उनके पास 874 अंक है. वही तीसरे स्थान पर पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम हैं, जिन्होंने तीन स्थानों का छलांग लगाया है और अब वह 862 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं. भारतीय टीम से टाॅप टेन में सिर्फ ऋषभ पंत हैं. पंत के पास 758 अंक है. रोहित शर्मा 13 तो विराट कोहली 14 वें स्थान पर हैं.

स्टीव स्मिथ को हुआ भारी नुकसान

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने एशेज के पहले दो टेस्ट में तो अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन तीसरे टेस्‍ट में उनका प्रदर्शन साधारण रहा. जिसके वजह से उनको 2 अंकों का नुकसान हुआ और वह अब 855 अंको के साथ चौथे स्थान पर काबिज हैं.

वहीं स्टीव स्मिथ के साथी खिलाड़ी मार्नस लाबुशेन के साथ हुआ. लाबुशेन को भी दो अंको का नुकसान हुआ और वह 849 अंकों के साथ पांचवे स्थान पर हैं.

छठवें स्थान पर 842 अंकों के साथ जो रूट, सातवें स्थान पर 824 अंको के साथ उस्मान ख्वाजा, आठवें स्थान पर 792 अंकों के साथ डेरिल मिचेल, नवें स्थान पर 780 अंकों के साथ दिमुथ करुणारत्ने और दसवें स्थान पर 758 अंकों के साथ भारतीय बल्लेबाज ऋषभ पंत मौजूद हैं.

ALSO READ: Asia Cup: एशिया कप 2023 के लिए टीम का ऐलान, सेलेक्टर्स ने इन 15 खिलाड़ियों को दिया मौका, ये खिलाड़ी बना कप्तान!