Placeholder canvas

WTC Final: “खाया पिया कुछ नहीं गिलास तोड़ा बारह आना” अंपायर के खिलाफ बोलना Shubman Gill को पड़ा भारी, घर से ICC को देने होंगे इतने रूपये

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करने के बाद हर तरफ इस मुकाबले की चर्चा चल रही है. दरअसल शुरू से ही इस मुकाबले में टीम इंडिया कमजोर नजर आई जिसका ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने जमकर फायदा उठाया.

इस मुकाबले के बाद टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने अंपायर को लेकर एक ऐसा ट्वीट कर दिया है, जिसके बाद आईसीसी ने एक्शन लेते हुए उन पर बहुत बड़ी कार्यवाही कर दी है.

रीप्ले में साफ नजर आ रहा था नॉट आउट

टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज ने मैच की दूसरी पारी में स्कॉट बोलैंड की एक शानदार गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठा था. हालांकि रीप्ले में साफ दिख रहा था कि गेंद मैदान को छुई हैं. मगर थर्ड अंपायर रिचर्ड केटलंब्रा ने उन्हें आउट करार दिया था. इस फैसले की आलोचना करते हुए गिल ने अपने ट्विटर हैंडल से एक बहुत बड़ी बात लिखी थी. अब वह इसलिए आईसीसी की रडार पर आ चुके हैं.

आपको बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) मुकाबले में शुभमन गिल (Shubman Gill) पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए. पहली पारी में 13 और दूसरी पारी में वह केवल 18 रन बना पाए.

Shubman Gill पर लगाया गया मैच फीस का 115% जुर्माना

टेस्ट के चौथे दिन आउट होने के बाद शुभमन गिल (Shubman Gill) ने जो ट्वीट किया है उसके लिए उन्हें जुर्माना का सामना करना पड़ेगा.

यह अनुच्छेद 2.7 का उल्लंघन है जो एक अंतरराष्ट्रीय मैच में होने वाली घटना के संबंध में सार्वजनिक आलोचना या अनुचित टिप्पणी से संबंधित है.

युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल पर उनकी मैच फीस का 15% जुर्माना लगाया जाएगा. वहीं धीमी ओवर गति के लिए उन्हें अपने मैच फीस का 100% जुर्माना देना होगा.

Read More : अगर भारतीय टीम के ये 5 खिलाड़ी रातों-रात टेस्ट से करे संन्यास का ऐलान, बदल जाएगी टीम इंडिया, बनेगी दुनिया की सबसे घातक टीम