Placeholder canvas

भारत के खिलाफ एक पारी में लिए थे 10 विकेट, अब मयंक अग्रवाल को पछाड़ बने ICC प्लेयर ऑफ़ मंथ

ICC प्लेयर ऑफ़ मंथ: भारत बनाम न्यूज़ीलैंड के बीच खेली गई दो मैच की सीरीज में कानपुर टेस्ट के ड्रॉ होने के बाद मुंबई टेस्ट में भारतीय मूल के कीवी गेंदबाज एजाज पटेल ने एक पारी में 10 विकेट लेकर सबको आश्चर्यचकित कर दिया था। इस मैच के बाद न्यूजीलैंड के इस गेंदबाज का नाम काफी प्रसिद्ध हो गया था। जिसके बाद अब एजाज पटेल को 2021 दिसंबर के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया था।

भारतीय टीम के खिलाफ लिए थे 10 विकेट

एजाज पटेल

एजाज पटेल ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में कीवी टीम के खिलाफ पांच दिन के टेस्ट मैच की एक पारी में 10 विकेट लेने का कारनामा किया था। इस मैच में अपने प्रदर्शन से उन्होंने इतिहास रच दिया था। पहली पारी में दस विकेट लेने के बाद दूसरी पारी में भी 4 महत्वपूर्ण विकेट लिए थे। इस मैच में कुल 225 रन देते हुए कुल 14 विकेट लिए थे।

इस के साथ ही एजाज पटेल की ये परफार्मेंस 2021 में टेस्ट मैच की सबसे बेहतरीन परफॉर्मेंस के आंकड़े है। इस मैच में एजाज पटेल ने 14 विकेट के अलावा 58.50 की औसत से 117 रन भी बनाए थे। भारतीय गेंदबाज अनिल कुंबले, इंग्लैंड के जिम लेकर के अलावा अब 10 विकेट का ये रिकॉर्ड एजाज पटेल के पास है। बता दे, इस चयन में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिचेल स्टार्क के साथ भारतीय सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को भी नामित किया गया था।

ALSO READ: “जब मेरी अम्मी बुर्का पहनकर बाहर निकलती है तो….” Ajaz Patel ने बताया कैसी है न्यूजीलैंड में मुस्लिमो की हालत

ICC ने पोस्ट के जरिए जारी किया विनर

 

ICC ने 9 जनवरी 2022 को मयंक अग्रवाल, ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिचेल स्टार्क और कीवी खिलाड़ी एजाज पटेल को इस अवॉर्ड के किए नामित किया था। जिसके बाद उन्होंने प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए वोटिंग करने के किए भी कहा था। जिसके बाद 10 जनवरी को आईसीसी ने इस प्रतियोगिता का रिजल्ट सामने रखा। जिसमे आईसीसी ने लिखा ” कोई सरप्राइज़ नही, एजाज पटेल 2021 दिसंबर के लिए ICC प्लेयर ऑफ द मंथ का खिताब।

मैच के बाद भारतीय कोच और कप्तान ने दी थी शाबाशी

एजाज पटेल

मुंबई के मैदान पर 10 विकेट लेने का कारनामा करने वाले एजाज पटेल को इस दिन का खेल खत्म होने के बाद भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली के साथ भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कीवी टीम के ड्रेसिंग रूम में जाकर बधाई दी थी।

ALSO READ: ICC T20 WC: चहल का छलका दर्द, बोले- मै पिछले चार साल से टीम का हिस्सा था और अचानक निकाल दिया, गलत टीम सिलेक्शन पर भी की खिचाई