HASAN ALI IPL 2024

आईपीएल 2024 की तैयारियां शुरु हो गई हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 19 नवंबर को दुबई में इस टूर्नामेंट के मिनी ऑक्शन का आयोजन किया है। इससे पहले 26 नवंबर को सभी फ्रेंचाइजियों ने बीसीसाई को रिटेन और रिलीज किए जाने वाली खिलाड़ियों की लिस्ट सौंपी।

इनमें कुल 173 खिलाड़ियों को रिटेन किया गया है जबकि 89 प्लेयर्स को रिलीज किया गया है। इस बीच पाकिस्तान के एक खिलाड़ी ने आईपीएल में खेलने की इच्छा जताई है।

बता दें कि आईपीएल का आयोजन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के निर्देशन में होता है। घरेलू टी20 टूर्नामेंट में दुनियाभर के तमाम दिग्गज शामिल होते हैं सिवाए पाकिस्तान के। पड़ोसी मुल्क के साथ राजनीतिक संबंधों की तल्खी की वजह से पाकिस्तानी खिलाड़ियों को लोकप्रिय लीग में खेलने का मौका नहीं मिलता है। लेकिन एक खिलाड़ी ने आईपीएल 2024 में खेलने की इच्छा जताई है।

पाकिस्तानी गेंदबाज ने जताई आईपीएल में खेलने की इच्छा

इस प्लेयर का नाम हसन अली है। पाकिस्तान के अनुभवी तेज गेंदबाज हसन अली ने एक इंटरव्यू के दौरान पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए माना कि वह आईपीएल में खेलना चाहते हैं। उन्होंने अपने दिल की बात रखते हुए कहा कि, आईपीएल दुनिया की लोकप्रिय लीग है।

हसन अली ने कहा कि,

“ये एक अच्छा सवाल है। देखिए आईपीएल एक बहुत बड़ा टूर्नामेंट है। उनमें बहुत ग्लैमर और पैसा है। आईपीएल हर प्लेयर खेलना चाहता है। लेकिन हम नहीं खेल पाते। मैं इसका कारण नहीं बताना चाहूंगा क्योंकि वो सब को पता है। तो हां, अगर मुझे मौका मिलेगा तो मैं आईपीएल जरूर खेलना चाहूंगा।“

बीसीसीआई ने लगाया बैन

मालूम हो कि भारत और पाकिस्तान के बीच तल्ख संबंधों की वजह से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों के आईपीएल में खेलने पर बैन लगा रखा है। साल 2008 में आखिरी बार पाकिस्तानी खिलाड़ियों को इस टूर्नामेंट में खेलते देखा गया था।

इस दौरान शोएब अख्तर, शोएब मलिक, शाहिद अफरीदी, हफीज जैसे कई बड़े खिलाड़ी खेलते नज़र आए थे। इसके बाद से अब दोनों टीमों के खिलाड़ी आईसीसी इवेंट्स में ही आमने-सामने होते हैं।

ALSO READ: आईपीएल 2024 से पहले मुंबई इंडियंस ने इस खिलाड़ी को रिलीज कर की बड़ी गलती, नीता अंबानी की ये गलती बन सकती है टीम के हार की वजह