TEAM INDIA RAHUL TRIPATHI

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज का तीसरा मैच 1 फरवरी को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. आप से बता दे कि यह सीरीज 1-1 के बराबरी पर टिकी हुई है. पहले मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 21 रन से हराया था वही दूसरे मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से मात दी थी.

अब सीरीज का अंतिम मैच दोनों ही टीमों के लिए करो या मरो जैसा होने वाला है. इस मैच के लिए हार्दिक पंड्या सलामी जोड़ी में एक बड़ा परिवर्तन करने वाले हैं.

पृथ्वी शाॅ को मिलेगा मौका

पिछले पांच मैचों से भारतीय टीम मैनेजमेंट टी-20 में ईशान किशन और शुभमन गिल को सलामी बल्लेबाज के रूप में मौका दे रही हैं. लेकिन दोनों ही बल्लेबाज आउट ऑफ फाॅर्म चल रहे हैं जिससे भारत को बेहतर शुरुआत नही मिल पा रही है. क्रिकेट एक्सपर्ट्स की माने तो तीसरे टी-20 में सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के जगह पर पृथ्वी शाॅ को खिलाया जाएगा.

पृथ्वी शाॅ ने घरेलू क्रिकेट मे शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने हाल मे ही महाराष्ट्र के तरफ से खेलते हुए असम के खिलाफ तिहरा शतक लगाया था. ऐसे में उनको मौका देना हार्दिक पंड्या का ना सिर्फ कर्तव्य बनता है बल्कि एक जरूरत भी है.

शुभमन गिल का ख़राब प्रदर्शन

शुभमन गिल ने एकदिवसीय क्रिकेट में तो शानदार प्रदर्शन किया है. लेकिन जब-जब शुभमन को टी-20 में मौका मिला है तब-तब वह बहुत सहज नही दिखे हैं.

अभी तक शुभमन गिल ने भारत के लिए 5 टी-20 मैच खेला है जिसमें उनके बल्ले से 15.2 की औसत से 76 रन निकले हैं. शुभमन गिल को अगर टी-20 में अपना जगह पक्का करना है तो उनको जल्द-से-जल्द कोई बड़ी पारी खेलनी होगी.

ALSO READ: तलाक के 6 साल बाद मलाइका अरोड़ा ने दुनिया को बताई अरबाज की असलियत, कहा-उसने कम उम्र में ही प्रेग्नेंट कर….

ऐसी होगी प्लेइंग इलेवन

भारत: शुभमन गिल, इशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, हार्दिक पांड्या (कप्तान), वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, शिवम मावी

न्यूजीलैंड: फिन एलन, डेवोन कॉनवे, डेन क्लीवर (विकेटकीपर), डेरिल मिशेल, माइकल ब्रेसवेल, मिशेल सेंटनर (कप्तान), मार्क चैपमैन, लॉकी फर्ग्यूसन, जैकब डफी, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनर

ALSO READ: आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंटस को मिला क्रिस गेल जैसा बड़ा बिग हिटर, खड़े-खड़े मारता है चौके छक्के

Published on January 30, 2023 11:02 pm