Placeholder canvas

Hardik Pandya युग में पैदा होने की सजा भुगत रहा है ये भारतीय खिलाड़ी, Team India में मौका मिलना है मुश्किल

टीम इंडिया (Team India) में इस वक्त कई ऐसे धाकड़ खिलाड़ी मौजूद है जिनके बाद बीसीसीआई किसी अन्य खिलाड़ी को मौका देने के बारे में नहीं सोच रही है. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) भी एक ऐसा ही नाम है जिन्होंने टीम इंडिया में बतौर ऑलराउंडर बेहद ही शानदार प्रदर्शन दिखाया है. यही वजह है कि अब टी-20 फॉर्मेट की कप्तानी भी इन्हें सौंपी जा रही है और भविष्य में वह इस फॉर्मेट में कप्तानी करने के सबसे बड़े दावेदार माने जा रहे हैं.

देखा जाए तो हार्दिक पांड्या की जब से टीम इंडिया में जगह पक्की हुई है तब से एक खिलाड़ी का करियर दांव पर लग गया है, जिनकी वापसी अब दूर- दूर तक नजर नहीं आती है.

दांव पर लगा है इस खिलाड़ी का करियर

हम टीम इंडिया (Team India) के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं वेंकटेश अय्यर है. रोहित शर्मा की कप्तानी में इस खिलाड़ी ने डेब्यू किया था लेकिन इन्हें मौका तब तक ही मिला जब तक हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) चोटिल थे. जैसे ही हार्दिक पंड्या टीम में खेलने के लिए उपलब्ध हुए, उसके बाद तो इस खिलाड़ी की कोई पूछ ही नहीं है.

हार्दिक के आने के बाद वेंकटेश अय्यर को टीम इंडिया के लिए एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है और उन्होंने खुद यह बताया है कि अगर उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह बनानी है, तो फिर उन्हें हार्दिक पांड्या के जितना अच्छा होना पड़ेगा, तभी कुछ संभव हो सकता है.

Team India के लिए कुछ ऐसा रहा प्रदर्शन

टीम इंडिया (Team India) के लिए खेलते हुए वेंकटेश अय्यर ने 9 टी20 मैचों में 133 रन बनाए हैं और 5 विकेट हासिल किए हैं. वहीं आईपीएल 2022 के बाद साउथ अफ्रीका सीरीज और आयरलैंड सीरीज के लिए भी वह टीम इंडिया में चुने गए थे, लेकिन इसके बावजूद भी उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था. अब तो उन्हें किसी भी टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में भी शामिल करने के बारे में नहीं सोचा जा रहा है.

ALSO READ:इन 3 खिलाड़ियों के लिए WorldCup 2023 ही आखिरी आस, BCCI दिखा सकती है दया, नहीं मिला मौका तो तुरंत लेना होगा संन्यास