Placeholder canvas

IPL 2023: “हम 200 रन बना सकते थे, लेकिन…” राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मिली हार के बाद भड़के कप्तान हार्दिक पंड्या

राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मैच खेला गया. इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस ने 20 ओवर में स्कोरबोर्ड पर 177 रन लगा दिए.

इसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने 3 विकेट शेष रहते इस लक्ष्य को प्राप्त कर लिया और मुक़ाबला अपने नाम कर लिया. मैच के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में बोलते हुए हार्दिक पंड्या ने क्या कहा, आइए पढ़ते हैं.

कप्तान हार्दिक पंड्या ने कही ये बात

पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में बोलते हुए हार्दिक पंड्या ने कहा कि,

‘ईमानदारी से कहूं तो नहीं (पावरप्ले के बाद हार की उम्मीद नहीं थी), लेकिन यही इस खेल की खूबसूरती है. खेल खत्म होने तक कभी खत्म नहीं होता, हमारे लिए एक और सबक. (नूर अहमद) वह ऐसा व्यक्ति हैं, जिसे चुनना मुश्किल है, उसने हमें बड़ी सफलता दिलाई, लेकिन अन्य गेंदबाजों ने प्रदर्शन नहीं किया. शरीर अच्छा है, सब कुछ अच्छा है. यह काफी लंबा टूर्नामेंट है. बहुत सारे मैच बाकी हैं, हमें अभी भी काफी ग्रुप क्रिकेट खेलने की जरूरत है. (गुजरात के स्कोर पर) मैं इस टोटल को छोटा महसूस कर रहा था. मेरे आउट होने के बाद उन्होंने कुछ अच्छे ओवर फेंके, लेकिन हमें थोड़ा और मेहनत करनी चाहिए थी और 200 रन बनाने चाहिए थे.’

संजू सैमसन और शिमरोन हेटमायर के आगे हार्दिक ने टेके घुटने

पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस ने स्कोरबोर्ड पर 177 रन लगाया. 178 रन के लक्ष्य का पिछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत बेहद ख़राब रही. गुजरात टाइटंस के तरफ से मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए राजस्थान के दोनों सलामी को सिर्फ 4 रन के अंदर पवेलियन भेज दिया.

बीच में आए आरआर के कप्तान संजू सैमसन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अर्धशतक जड़ा जिससे राजस्थान रॉयल्स मैच में वापसी कर सके. संजू सैमसन ने 32 गेंदो में 3 चौके और 6 छक्को की मदद से 60 रनों की पारी खेली.

इसके बाद बचा-खुचा काम शिमरोन हेटमायर ने किया. हेटमायर ने 26 गेंदो में 2 चौके और 5 छक्के की मदद से 56 रन बनाए और राजस्थान रॉयल्स को 3 विकेट से जीत दिला दिया.

ALSO READ: “इनका हर मैच में यही है….” मुंबई इंडियंस से मिली हार के बाद सातवें आसमान पर पहुंचा नीतीश राणा का गुस्सा, गेंदबाजों को लगाई फटकार