Placeholder canvas

‘मैंने खुद को गाली दी…’ इमाम का विकेट लेने से पहले गेंद को मुंह के पास रखकर क्या बोल रहे थे हार्दिक पंड्या, खुद किया खुलासा

पाकिस्तान पस्त, हिन्दुस्तान मस्त. ऐसा साल 1992 से होता आ रहा है जब पहली बार पाकिस्तान और भारत की टीमें आमने-सामने थी. वनडे वर्ल्ड कप में आज तक पाकिस्तान ने भारत को नही हराया है. दोनो टीमों के बीच अब तक आठ मुकाबले खेले गए हैं और आठों में भारत को जीत मिली है.

आज भारत के लिए सबसे सकारात्मक बात यह रही कि भारत के लगभग सभी खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. लेकिन भारतीय उपकप्तान हार्दिक पंड्या ने मैदान पर कुछ अजूबा ही कर दिया.

हार्दिक पंड्या ने किया जादू

मैच का 13वां ओवर प्रगति पर था. कप्तान रोहित शर्मा ने हरफनमौला तेज गेंदबाज हार्दिक पंड्या को ओवर थमाया हुआ था. स्ट्राइक पर पाकिस्तान सलामी बल्लेबाज इमाम-उल-हक थे. इमाम उल हक 36 रन बनाकर खेल रहे थे. ओवर की तीसरी गेंद फेंकने से पहले हार्दिक पंड्या ने गेंद को दोनों हाथों में लेकर कुछ मंत्र जैसा पढ़ा.

इसके बाद जब उन्होंने गेंद पढ़ी तो पाकिस्तान बल्लेबाज इमाम-उल-हक केएल राहुल को कैच थमा पवेलियन लौट गए. हार्दिक ने गेंद लेकर क्या किया, क्या बोला इस पर लगातार बात है रही है. अब खूद हार्दिक पंड्या ने इसका खुलासा कर दिया है.

अपने आप को मोटिवेट कर रहा था~ हार्दिक पंड्या

मैच के बाद खुलासा करते हुए हार्दिक पंड्या ने उस वाकये पर कहा,

‘वो मैंने बड़ी सरल तरीके से अपने से बात की थी. बेसिकली खुद को गाली दी (हंसते हुए). मैं खुद को मोटिवेट कर रहा था कि थोड़ी जगह पर गेंद करो. कुछ अलग करने मत जाओ. मेरे हिसाब से मैंने और सिराज ने बात की थी कि एक जैसी विकेट पर गेंदबाजी करेंगे तो ज्यादा कुछ ट्राई नहीं करेंगे. जैसे पिछले मुकाबलों में बुमराह ने की है.’

भारत अपना अगला मुकाबला 19 नवंबर को बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगा. यह मैच पुणे में खेला जाएगा. फिलहाल भारत तीन मैचों में तीन जीत के साथ टाॅप पर बना हुआ है.

ALSO READ: ‘पाकिस्तान में फिर टूटे टीवी …’ शर्मनाक हार के बाद जज्बाती हो गया पाकिस्तानी फैन, चाक़ू से लगातार 10 वार कर तोड़ दी टीवी, देखें वीडियो