Placeholder canvas

खत्म हुआ भारतीय टीम में ऑलराउंडर की कमी, सौरव गांगुली ने बताया कब कर रहे Hardik Pandya टीम में वापसी

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंड Hardik Pandya काफी समय से खराब फिटनेस और चोट से जूझ रहे हैं। एशिया कप के दौरान यूएई में उनकी पीठ में चोट लगी थी लेकिन अबतक वो इस चोट से नहीं उबर पाए हैं, ऐसे में वह टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। यूएई में हुए टी20 विश्व कप के लिए उन्हें भारतीय टीम में चुना गया लेकिन वह कुछ खास नही कर सके। 

रणजी ट्रॉफी भी खेलते दिखेंगे Hardik Pandya

Hardik-Pandya

हाल ही में Sourav Ganguly ने बताया कि Hardik Pandya अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं और वह जल्द ही खेलते दिखेंगे, साथ ही बल्ले के साथ गेंद से भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। Sourav Ganguly ने एनडीटीवी से कहा,

“हार्दिक चोटिल हो गए थे और उन्हें पूरी तरह से ठीक होने के लिए एक ब्रेक दिया गया, ताकि वह लंबे समय तक भारतीय क्रिकेट की सेवा करना जारी रख सकें। मुझे भरोसा है कि मैं उन्हें शुरुआत में कुछ रणजी ट्रॉफी मैच खेलते देखूंगा।”

ALSO READ:IPL 2022: “20 करोड़ में इस खिलाड़ी को खरीद कर कप्तान बनाएगी विराट कोहली की RCB”

ज्यादा गेंदबाजी करने के लिए हो रहे तैयार पांड्या

hardik-pandya

लंबे समय से उनकी चोट टीम इंडिया के साथ-साथ पूरे देश के क्रिकेट प्रशंसकों के लिए चिंता का विषय बनी हुई है। Sourav Ganguly ने आगे बताया कि,

“मुझे उम्मीद है कि वह जब मैदान पर वापसी करेंगे तो और अधिक ओवर करेंगे। उनका फिटनेस स्तर भी बढ़ेगा और वह मजबूत होंगा। वह अब आईपीएल में अहमदाबाद की कप्तानी भी संभालेंगे। यह एक ऐसा मंच होगा जहां चयनकर्ता उनकी फॉर्म और फिटनेस की जांच करेंगे। इसके बाद फैसला लिया जाएगा।”

Hardik Pandya के टीम इंडिया में नहीं होने से प्लेइंग इलेवन पर बुरा असर पड़ता है। वे फिनिशर की भूमिका निभाते हैं। साथ ही पांचवें गेंदबाज के रूप में भी टीम का हिस्सा होते हैं। 2016 में डेब्यू के बाद से Hardik Pandya इसी भूमिका में खेल रहे हैं। 

ALSO READ:IND vs WI: बुरी खबर! रद्द हो सकता है भारत-वेस्टइंडीज का पहला वनडे, बीसीसीआई ने कही ये बात