भारतीय यिम

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच 6 फरवरी को वनडे सीरीज खेली जानी है लेकिन उसके पहले भारतीय टीम काफी मुश्किल हालातों से गुज़र रही है। हाल ही में भारतीय टीम के कुल आठ सदस्य कोरोना की चपेट में आ गए। सामने आया कि ओपनर शिखर धवन, रितुराज गायकवाड़ और तेज गेंदबाज नवदीप सैनी कोविड पाजिटिव हो गए है। 

श्रेयस अय्यर की जगह आएगा ये खिलाड़ी

ऐसे में अब श्रेयस अय्यर के बाहर हो जाने से नंबर 4 पर कौन खेलेगा इस पर सवाल उठ रहे हैं। रोहित शर्मा किस खिलाड़ी को मौका देंगे यह बड़ा सवाल है। ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि नंबर 4 पर Suryakumar Yadav बल्लेबाज़ी करते दिखेंगे। 

Suryakumar Yadav को 360 डिग्री प्लेयर माना जाता है। वह पहली गेंद से ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं। उनके पास बड़े शॉट खेलने के साथ साथ बड़ी पारी खेलने की भी काबिलियत है। उनको प्लेइंग इलेवन में मौका मिलेगा तो वह भारतीय बल्लेबाजी को मजबूती दे सकते हैं। 

सुलझेगी मिडिल ऑर्डर की समस्या

Suryakumar Yadav विकेट बचा कर खेलने के साथ साथ लंबी पारी भी खेल सकते हैं। ऐसे में भारतीय टीम की मिडिल ऑर्डर समस्या जो चल रही है वह सुलझ सकती है। वह आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में भी मिडिल ऑर्डर में खेलते हैं और वहा उन्होंने काफी बल्लेबाज़ी करी है और ढेरों रन बनाए हैं। 

अब श्रेयस अय्यर टीम में नहीं खेल पाएंगे, उन्हे एक हफ्ता कम से कम क्वारेंटाइन होना पड़ेगा ऐसे में नंबर 4 पर खेलने के लिए रोहित शर्मा अपने खास खिलाड़ी Suryakumar Yadav को जरूर टीम में शामिल करेंगे। Suryakumar Yadav ने भारत के लिए तीन वनडे में 124 रन बनाए हैं और 11 टी20 मैचों में 244 रन बनाए हैं।

ALSO READ:IND vs WI: भारतीय टीम पर कोरोना की मार, अब पहले वनडे में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी भारतीय टीम, ये खिलाड़ी होगा कप्तान

वेस्टइंडीज बनाम भारत के मैच

6 फरवरी: पहला वनडे (अहमदाबाद)

9 फरवरी: दूसरा वनडे (अहमदाबाद)

11 फरवरी: तीसरा वनडे (अहमदाबाद)

16 फरवरी: पहला टी-20 (कोलकाता)

18 फरवरी: दूसरा टी-20 (कोलकाता)

20 फरवरी: तीसरा टी-20 (कोलकाता)

ALSO READ:IND vs WI: ना धवन ना गायकवाड़, अब ये खिलाड़ी करेगा रोहित के साथ ओपनिंग! BCCI ने जारी किया बयान