Placeholder canvas

IND vs SL: न चाहते हुए भी इस खिलाड़ी को पहले टी20 से बाहर करेंगे कप्तान हार्दिक पंड्या, लंबे-लंबे छक्के मारने में है माहिर

भारत और श्रीलंका के खिलाफ कल तीन मैचों की सीरीज का आगाज होने जा रहा है. सीरीज का पहला मैच कल यानी 3 जनवरी को मुंबई में खेला जाएगा. इस टी20 सीरीज में बीसीसीआई ने बड़ा फैसला लेते हुए सारे सीनियर खिलाड़ियों को बाहर कर दिया और युवाओं को मौका दिया है.

टीम में कप्तान हार्दिक पंड्या को और उपकप्तान सुर्यकुमार यादव को बनाया गया है. देखना दिलचस्प होगा कि हार्दिक पंड्या सलामी बल्लेबाज के रूप में किन खिलाड़ियों को चुनेंगे.

ना चाहते हुए भी इस खिलाड़ी को करना होगा बाहर

भारतीय टीम मैनेजमेंट के पास सलामी बल्लेबाज के रूप में तीन खिलाड़ी मौजूद है जिनको टीम का ओपनर बनाया जा सकता है. इस लिस्ट में शुभमन गिल, ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ शामिल है. इन तीनों में किसी दो को ही मौका दिया जा सकता है. क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है कि इन तीनों में से ऋतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन को पारी की शुरुआत करने के लिए चुना जाएगा.

ईशान किशन के पास दो प्लस प्वाइंट है पहला तो यह कि बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने दोहरा शतक जड़कर अपना क्लास दिखाया है. दूसरा कारण यह है कि ईशान किशन बायें हाथ के बल्लेबाज हैं. वहीं ऋतुराज गायकवाड़ घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे है तो ऐसे में उनको भी मौका देना उचित है. हार्दिक पंड्या और टीम मैनेजमेंट को ना चाहते हुए भी शुभमन गिल को टीम से बाहर करना पड़ेगा.

ALSO READ: पृथ्वी शॉ ने बना ली है नई गर्लफ्रेंड, नए साल पर मिस्ट्री गर्ल के साथ सेलिब्रेट करते हुए स्पॉट, लोगों ने कहा “भाभी का नाम तो बता दो”

दोनों टीमें इस प्रकार हैं

भारतीय टीम: हार्दिक पांड्या (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, शिवम मावी और मुकेश कुमार.

श्रीलंका टीम: दासुन शनाका (कप्तान), पथुम निसंका, अविष्का फर्नांडो, सदीरा समरविक्रमा (विकेटकीपर), कुसल मेंडिस, भानुका राजपक्षे, चरिथ असलंका, धनंजया डी सिल्वा, वानिन्दु हसरंगा (उपकप्तान), एशेन बंडारा, महेश थीक्षणा, चमका करुणारत्ने, दिलशान मदुशंका, कसुन राजिथा, दुनिथ वेल्लालगे, प्रमोद मदुशन, लाहिरू कुमारा और नुवान तुषारा.

ALSO READ: India vs Sri Lanka, 1st T20I XI: श्रीलंका के खिलाफ इन 2 खिलाड़ियों की लंबे समय बाद होगी वापसी, तो इस खिलाड़ी को मिलेगा डेब्यू का मौका