hardik pandya statement after defeat

Hardik Pandya: इस साल भले ही मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने अपने कप्तान को बदल दिया, लेकिन इस साल टीम की किस्मत नहीं बदली है। टीम लगातार टूर्नामेंट में हार का सामना करना पड़ा है। टीम को सोमवार को राजस्थान राॅयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 9 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा।

यह टीम की इस सीजन की पांचवी हार है। टीम के इस प्रदर्शन से कप्तान पंड्या (Hardik Pandya) पर काफी दबाव भी बढ़ रहा है। जिसका जिक्र उन्होंने मैच के बाद किया।

Hardik Pandya ने इन्हें ठहराया Mumbai Indians की हार का जिम्मेदार

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने शुरुआती बल्लेबाजों को हार का जिम्मेदार मानते हुए कहा कि

“हमने शुरुआत में ही खुद को परेशानी में डाल लिया। जिस तरह से तिलक और नेहल ने बल्लेबाजी की-वह शानदार थी। मुझे नहीं लगता कि जब हमने कुछ विकेट जल्दी खो दिए थे तो हमने सोचा था कि हम 180 तक भी पहुंच पाएंगे। हमने अच्छा अंत नहीं किया और इसीलिए हम 10-15 रन कम रह गए।”

वहीं हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने अपनी टीम की गेंदबाजी को लेकर कहा कि

“हमें इसे स्टंप्स के भीतर (गेंदबाजी करते समय) रखना था। पावरप्ले की शुरुआत में, हमने बहुत अधिक चौड़ाई दी और मुझे नहीं लगता कि यह मैदान में भी हमारा सर्वश्रेष्ठ दिन था। कुल मिलाकर, हमने पार्क में दाहिना पैर नहीं रखा और अंततः उन्होंने हमें मात दे दी।”

गलतियों से सीखकर आगे बढ़ना होगा: Hardik Pandya

वहीं मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने टीम के लगातार खराब प्रदर्शन पर चर्चा करते हुए कहा कि

“खेल के बाद, खिलाड़ियों के पास जाने का यह सही समय नहीं है, हर कोई पेशेवर है, वे अपनी भूमिका जानते हैं। हम इस खेल से सीख सकते हैं और जो गलतियाँ हमने की हैं, उन्हें सुधारें और सुनिश्चित करें कि हम ऐसा न करें। प्रगति बहुत महत्वपूर्ण है। टीम के भीतर, व्यक्तिगत रूप से, हमें अपनी खामियों को स्वीकार करना होगा और शायद उन पर काम करना होगा।”

उन्होंने आगे कहा कि

“मैं चिप और चॉप में ज्यादा विश्वास नहीं करता, मुझे खिलाड़ियों का समर्थन करना पसंद है और ध्यान हमेशा अच्छा क्रिकेट खेलने, अपनी योजनाओं पर टिके रहने और यह सुनिश्चित करने पर होगा कि हम बुनियादी गलतियाँ न करें। क्रिकेट सरल है, जब तक हम इसे सरल रखते हैं, यह अच्छा है।”

ALSO READ: गुजरात टाइटंस के खिलाफ मिली हार के बाद पंजाब किंग्स के कप्तान Sam Curran पर लिया गया बड़ा एक्शन, जानिए वजह