Lucknow super giants beats CSK

लखनऊ सुपर जायंटस (Lucknow Super Giants) ने चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को इस सीजन में लगातार दूसरी बार शिकस्त दी। टीम ने मंगलवार को चेपाॅक स्टेडियम में खेलते हुए चेन्नई को 6 विकेट से शिकस्त दी। मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) के शतक की बदौलत 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 210 रन बनाए जबाव में लखनऊ (Lucknow Super Giants) की ओर से भी मार्कस स्टोनिस (Marcus Stoinis) ने शतक लगाया और टीम को 19.3 ओवर में 6 विकेट से एक शानदार जीत दिलाई।

ऋतुराज गायकवाड़ और शिवम दुबे की बदौलत CSK ने पार किया 200 का आंकड़ा

मैच में लखनऊ सुपरजायंट्स (Lucknow Super Giants) के कप्तान के एल राहुल ने टाॅस जीतकर मेजबान टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। चेन्नई की ओर से कप्तान रितुराज गायकवाड़ के साथ अंजिक्य रहाणे ओपनिंग करने आए। अजिंक्य रहाणे 1 रन बनाकर मैट हेनरी का शिकार बने। इसके बाद डेरिल मिचेल 11 रन बनाकर आउट हो गए। ऋतुराज गायकवाड़ ने इसके बाद जडेजा के साथ मिलकर 52 रनों की पार्टनरशिप की।

जडेजा 16 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद कप्तान का साथ देने आए विस्फोटक बल्लेबाज शिवम दुबे। दोनों ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 104 रन की साझेदारी की। इस दौरान ऋतुराज गायकवाड़ ने अपना इस सीजन का पहला शतक और आईपीएल करियर का दूसरा शतक लगाया।

शिवम दुबे 66 रन बनाकर रन आउट हो गए। अंत में  धोनी ने चौका लगाया और पारी को खत्म किया। चेन्नई की ओर से कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने 60 गेदों पर 108 रनों की शानदार पारी खेली जिसकी बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 210 रन बनाए।

मार्कस स्टोयनिस ने अकेले दम दिलाई Lucknow Super Giants को जीत

जवाब में लखनऊ (Lucknow Super Giants) की ओर से कप्तान के एल राहुल के साथ क्विंटन डी काॅक के साथ ओपनिंग करने आए, लेकिन टीम की शुरुआत खराब रही। क्विंटन डी काॅक पहले ओवर की तीसरी गेंद पर शून्य पर दीपक चाहर का शिकार बने। इसके बादकप्तान के साथ स्टोनिस ने 33 रन जोड़े। के एल राहुल 16 रन बनाकर आउट हो गए।

स्टोनिस के साथ फिर इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में आए देवदत्त पाडिकल ने 55 रन जोड़े। फिर देवदत्त पाडिकल ने 13 रन बनाकर आउट हो गए। फिर पूरन ने स्टोनिस के साथ 70 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की। उन्होंने 15 गेदों पर 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 34 रन बनाए।

अंत में टीम को 17 रन की जरूरत थी। इस ओवर में स्टोनिस ने मुस्ताफिजूर रहमान के खिलाफ 6,4 5Nb, 4 की बदौलत आसानी से चेस कर लिया और टीम को 6 विकेट से जीत दिलाई। स्टोनिस 63 गेदों पर 124 रनों की पारी खेलकर नाबाद रही। दीपक भी 6 गेदों पर 17 रन बनाकर नाबाद रहे।

ALSO READ: Hardik Pandya ने सीधे तौर पर इन 3 खिलाड़ियों को ठहराया राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस की हार का जिम्मेदार