केएल राहुल या ऋषभ पंत नहीं इस खिलाड़ी की कप्तानी में खेलेंगे रोहित शर्मा, जल्द बनेगा टी20 टीम का नया कप्तान
केएल राहुल या ऋषभ पंत नहीं इस खिलाड़ी की कप्तानी में खेलेंगे रोहित शर्मा, जल्द बनेगा टी20 टीम का नया कप्तान

न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर स्कॉट स्टायरिस ऐसा मानते हैं कि अगर हार्दिक पांड्या को भविष्य में टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया तो इसमें कोई हैरानी की बात नहीं। पिछले कुछ महीनों में टीम इंडिया को स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने ऐसा साबित भी किया है। पांड्या ने IPL 2022 में अपने कप्तानी के इस हुनर का प्रदर्शन बखूबी किया है।

हार्दिक बनेंगे भारत के टी20 कप्तान!

IND vs WI: अचानक मिली कप्तानी पर गदगद हुए हार्दिक पांड्या, कहा-' ये न्यू इंडिया है यहां सब कुछ संभव है ..'

हार्दिक पांड्या ने IPL 2022 में गुजरात टाइटंस को खिताब जिताया। ऐसा पहली बार था जब वे कप्तानी कर रहे थे। जून में घर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ ड्रॉ 2-2 टी20 सीरीज के दौरान पांड्या को उपकप्तान बनाया गया था। इसके बाद से ही ऐसे कयास लगाए जाने लगे की पांड्या टीम इंडिया के फ्यूचर टी20 फॉर्मेट के कप्तान होंगे।

आपको बता दें कि आयरलैंड दौरे में वे टीम इंडिया के कप्तान बनाए गए। टीम इंडिया के नियमित प्लेयर्स की गैरहाजिरी में पांड्या ने बखूबी टीम की कमान संभाली। यही नहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ 5वें टी20 सीरीज मं उन्हें कप्तान नियुक्त किया गया। उस मैच में नियमित कप्तान रोहित शर्मा बाहर बैठे। आयरलैंड को 2-0 से टी20 सीरीज में मात दी। पांड्या की कप्तानी में टीम इंडिया को फ्लोरिडा, USA में 5वें टी20 में वेस्टइंडीज को हार का मजा ही नहीं चखाया बल्कि 88 रनों की जोरदार जीत दर्ज की।

‘हार्दिक ने हर बार अपने खेल से साबित किया’

SCOTT STYRIS

न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज स्कॉट स्टायरिस ने कहा कि,

” हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाए जाने की चर्चा हर तरफ चल रही है। वहीं, हार्दिक पांड्या ने हर बार अपने खेल से इससे साबित किया।” उन्होंने कहा, “हार्दिक में निश्चित रूप से मॉडर्न खिलाड़ी की पर्सनैलिटी है, आज पूरी टीम में हर कोई उस शैली के साथ खेल रहा है। इसलिए, मुझे हैरानी नहीं होगी कि हम हार्दिक पांड्या को भविष्य में टी20 फार्मेट के कप्तान के रूप में देखते हैं।”

ALSO READ:“दूसरे छोर पर दिनेश कार्तिक थे अगर मैं होता तो…” Hardik Pandya की हरकत पर बुरी तरह भड़के आशीष नेहरा!

अपने प्रदर्शन से आलोचकों को कराया चुप

हार्दिक पांड्या ऋषभ पंत
हार्दिक पांड्या ऋषभ पंत

हार्दिक पांड्या का हालिया प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। इसके लिए उन्होंने खूब मेहनत भी की है, लेकिन उनका आगे का प्रदर्शन उनकी फिटनेस पर भी साबित होता है। पिछले कुछ सालों से हार्दिक चोट के कारण कई बार टीम से इन और आउट होते रहे हैं। ऐसे में टीम इंडिया ने उनकी गैरहाजिरी में कई ऑलराउंडर्स खिलाड़ियों को मौका दिया, लेकिन उनके पास हार्दिक का कोई जवाब नहीं था। आपको बता दें कि जब से हार्दिक ने फिट होकर टीम में वापसी की है तब से वे अच्छी फॉर्म में दिख रहे हैं। खासकर उनकी बॉलिंग को लेकर कई बार विशेषज्ञों ने सवाल भी खड़े किए। लेकिन उन सभी सवालों का जवाब हार्दिक ने अपने प्रदर्शन से दे दिया है।

ALSO READ:Asia Cup 2022 में चयनकर्ताओं का ये 3 फैसला ले डूबेगी टीम इंडिया की नईया, दिग्गजों के भी समझ से परे ये 3 निर्णय