Placeholder canvas

वनडे विश्व कप 2023 के लिए नहीं हुआ इस खिलाड़ी का चयन तो हरभजन सिंह ने लगाई अजित अगरकर को फटकार

वनडे विश्व कप 2023 के लिए मंगलवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया। इस टीम में रोहित शर्मा को कप्तान और हार्दिक पांड्या को उप-कप्तान बनाया गया है। वहीं, टीम में सीनियर प्लेयर्स के साथ-साथ युवाओं को भी मौका दिया गया है। इस बीच पूर्व दिग्गज भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने टीम के चयन पर हैरानी ज़ाहिर की है। भज्जी ने ऑफ़िशियल अकाउंट से पोस्ट करते हुए टीम में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी के न चुने जाने पर हैरानी का इज़हार किया तो वहीं टीम चुने जाने के बाद उन्होंने बयान देकर अपनी राय भी रखी।

चहल के सेलेक्ट नहीं होने पर हरभजन हैरान

स्टार लेग स्पिनर युज़वेंद्र चहल का नाम टीम में न देख कर भज्जी ने पोस्ट करते हुए लिखा कि, “चहल को विश्व कप की टीम में ने देख कर हैरानी हुई है, वो एक मैच विनर खिलाड़ी हैं”।

वहीं दूसरी ओर फ़िटनेस से जूझ रहे और एशिया कप 2023 में भारत के पहले दो मैचों में प्लेइंग इलेवन में न खेलने वाले स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज़ को टीम में शामिल किया गया है। टीम कॉम्बिनेशन की बात करें तो चयनकर्ताओं, 7 बल्लेबाज़, 4 ऑलराउंडर और 4 मुख्य गेंदबाज़ों विश्व कप 13वें संस्करण के लिए टीम में जगह दी है।

मुझे लगता है कि यह विश्व कप के लिये सबसे संतुलित टीम है – अजित अगरकर

इसी बीच टीम चयन को लेकर पूर्व तेज़ गेंदबाज़ और फ़िलहाल भारत के मुख्य चयनकर्ता अजित अगरकर ने भी चुनी हुई टीम को लेकर बयान देते हुए अपनी राय ज़ाहिर की और कहा कि,

“फिटनेस से जुड़े कुछ मसले हैं लेकिन तीनों खिलाड़ियों ने वापसी की है, केएल फिट हैं. मुझे लगता है कि यह विश्व कप के लिये सबसे संतुलित टीम है. केएल फिट है लेकिन एशिया कप से पहले मामूली दिक्कत हुई है. वह इससे उबर चुका है. वह हमारे लिये महत्वपूर्ण खिलाड़ी है और हमें खुशी है कि वह टीम में है”।

वनडे  विश्व कप 2023 के लिए चुनी गई भारतीय टीम

रोहित शर्मा ( कप्तान ), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान ), केएल राहुल, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, और कुलदीप यादव।

ALSO READ: IND vs PAK: भारत-पाक के सुपर-4 मैच में आई बारिश तो…? भारतीय फैंस के लिए आई खुशखबरी