IND vs PAK ASIA CUP 2023

एशिया कप में जब भारत और पाकिस्तान एक दूसरे के आमने-सामने थे तब बारिश ने मैच का परिणाम नही निकलने दिया था. वहीं अगले मैच में भी नेपाल के खिलाफ भारतीय टीम 50 ओवर का मैच नही खेल पाई. दरअसल श्रीलंका के कैंडी क्रिकेट ग्राउंड पर मौसम बिल्कुल भी बेहतर नही है. यहां हर दूसरे दिन बारिश हो रही है. अब इस समस्या का समाधान एशियन क्रिकेट काउंसिल ने निकाल लिया है.

वेन्यू बदला गया

एशियन क्रिकेट काउंसिल द्वारा लिए फैसले के अनुसार अब सुपर चार के सभी मुकाबले प्रेमदासा स्टेडियम के जगह हम्बनटोटा क्रिकेट ग्राउंड में आयोजित किए जाएंगे. रिपोर्ट के मुताबिक यह भी बताया जा रहा है कि एशिया कप-2023 का फाइनल मैच भी हम्बनटोटा में ही खेला जाएगा.

हम्बनटोटा को अब 9, 10, 12, 14 और 15 सितंबर को सुपर-4 राउंड में 5 मैचों की मेजबानी मिलेगी. ग्राउंड बदलने से भारत और बाकि टीमों को भी अपने स्क्वॉड और रणनीति में बदलाव करना होगा.

अब बारिश आने पर होगा रिजर्व डे

भारत और पाकिस्तान के बीच 10 सितंबर को सुपर-चार का मुकाबला खेला जाएगा. उदाहरण के लिए अगर 10 सितंबर को होने वाले मुकाबले में बारिश आ जाती है और मैच रद्द हो जाता है तो इसके लिए भारत और पाकिस्तान को एक और मैच मिलेगा.

यह मैच 11 सितंबर को खेला जाएगा. ऐसे ही एशियाई क्रिकेट काउंसिल ने बाकी सुपर-चार के मैचों के लिए और फाइनल के लिए भी रिजर्व डे रखा है.

पाकिस्तान में होने थे सभी मुकाबले

इस बार पाकिस्तान को एशिया कप की मेजबानी करनी थी. लेकिन चुकी भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक संबंध बेहतर नहीं चल रहे हैं इसलिए बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने न्यूट्रल वेन्यू की मांग की थी.

अंत में भारत की जीत हुई और पाकिस्तान और श्रीलंका को हाइब्रिड मॉडल के तहत एशिया कप की मेजबानी करने का मौका मिला. कुछ लोग कह रहे हैं भारत के जिद्द के कारण एशिया कप का आयोजन असफल हो रहा है.

ALSO READ: वनडे विश्व कप में किस पोजीशन पर खेलेंगे केएल राहुल? चीफ सेलेक्टर अजित अगरकर ने किया खुलासा