Placeholder canvas

2013 के बाद से भारत क्यों नहीं जीता आईसीसी ट्रॉफी, हरभजन सिंह ने बताई बड़ी वजह, इस खिलाड़ी को ठहराया जिम्मेदार

by Nihal Mishra
हरभजन सिंह पठान सहवाग

महेन्द्र सिंह धोनी ने भारत को टी-20 विश्व कप, एकदिवसीय विश्व कप और चैंपियन ट्राॅफी जीताया है. साल 2013 में भारत ने चैंपियन ट्राॅफी के फाइनल में इग्लैंड को 5 रन से हराया था. इस जीत के बाद भारत कभी कोई आईसीसी टूर्नामेंट नही जीता पाया है. अब दस साल का समय हो गया भारत चैंपियन क्यों नही बन पाया, इस सवाल के जवाब में पूर्व दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने एक बड़ा बयान दिया है.

हरभजन सिंह ने बताया क्यों नही जीत पाया भारत

हरभजन ने कहा, ‘मुझे नहीं पता, मेरे लिए यह कहना बहुत मुश्किल है कि हमारे पास क्या था और उनके पास क्या नहीं था. मेरा मानना है कि जो खिलाड़ी देश के लिए खेलते हैं, चाहे वे किसी भी युग में खेल रहे हों, उनका एकमात्र मकसद अच्छा खेलना और देश के लिए जीतना है. हम 2015 और 2019 में सेमीफाइनल तक खेले, आईसीसी ट्रॉफी नहीं आई. दबाव झेलकर पलटवार करने की क्षमता शायद एक या दो खिलाड़ियों में ही देखी गई है. आपको एक टीम के रूप में बड़े टूर्नामेंट खेलने की ज़रूरत है.’

इस बार अक्टूबर में होगा विश्व कप

क्रिकबज के अनुसार इस बार का एकदिवसीय विश्व कप अक्टूबर माह के 5 तारीख से शुरू होगा. पहला मैच 2019 विश्व कप फाइनलिस्ट इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच होगा. भारत अपना पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा. विश्व कप में कुल 45 मैच भारत के अलग-अलग शहर में खेला जाएगा. अनुमान के मुताबिक

विश्व कप का सबसे बड़ा मैच भारत बनाम पाकिस्तान का मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 15 अक्टूबर को खेला जाएगा.

साल 2011 विश्व कप में दर्ज किया था जीत

अंतिम बार भारत ने साल 2011 में विश्व कप जीता था. उस समय भी विश्व कप भारत में खेला गया था. कप्तान महेंद्र सिंह धोनी थे और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट युवराज सिंह बने थे. जो काम युवराज सिंह ने 2011 में किया था वह काम 2023 में हार्दिक पंड्या कर सकते हैं. भारत के पास इस बार एक मैच विनिंग टीम मौजूद है, देखना दिलचस्प होगा कि वह कैसा खेल दिखाते हैं.

ALSO READ:WTC Points Table: पाकिस्तान को मिली जीत के बाद WTC पॉइंट टेबल में हुआ बड़ा फेरबदल, भारत की बदली रैंकिंग

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00