Placeholder canvas

MUSTARD OIL PRICE: खुशखबरी! सरसों तेल की कीमत सातवें आसमान से हुई धड़ाम, खरीदने में ना करें देरी, जानिए क्या हैं नये भाव

यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद इसका असर अन्य देशों के शेयर बाजार पर पड़ता दिख रहा है। रूस और यूक्रेन युद्ध अभी भी निर्णय नहीं हुआ है। लगातार कई दिनों से या जंग जारी है जिसको लेकर अन्य देशों के आदमियों को काफी कुछ झेलना पड़ेगा। दोनों देशों में युद्ध के चलते दुनियाभर के शेयर बाजारों में काफी नरमी दिख रही, जिससे आने वाले दिनों में महंगाई का सामना करना पड़ सकता है। आराम लोगों की जेब पर काफी गहरा प्रभाव पड़ता नजर आएगा।

दुनिया भर के देशों में काफी भारी महंगाई देखने को मिलेगी। भारत में वैसे भी पेट्रोल डीजल काफी महंगा है और अब तो कच्चा तेल भी महंगा होता नजर आ रहा है। जिससे सभी लोगों को डर सता रहा है कि यह महंगाई कहां तक जाएगी पेट्रोल डीजल के साथ-साथ खाद्य सामग्री पर भी काफी असर देखने को मिल रहा है। सरसों तेल के दामों में भी आए दिन उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहे हैं अगर आप सरसों तेल के खरीददार है तो आपके लिए राहत की खबर है।

जानिए Mustard Oil का ताजा भाव

Mustard oil price

सरसों तेल के दाम में 3 रुपए  की गिरावट दर्ज की गई है। सरसों तेल पिछले महीने 168 रूपए पर बंद हुआ था इस समय सरसों तेल 165 रुपए पर बेचा जा रहा है। सरसों तेल इस समय उच्चतम स्तर से 30- 40 रुपए गिरावट के साथ दिख रहा है। अगर हम यूपी में सरसों तेल के भाव की बात करें तो कुछ समय पहले सरसों तेल 164 रुपए पर बेचा जा रहा था। अगर हम दिसंबर 2021 की बात करें तो सरसों तेल का भाव ₹200 के पार चला गया था इसी के अनुसार इस समय सरसों तेल के दामों में गिरावट देखने को मिल रही है।

आने वाले दिनों में दर्ज की जा सकती है गिरावट

Mustard oil price

वायदा बाजार के जानकारों के अनुसार आने वाले दिनों में सरसों तेल के दाम में भारी गिरावट देखने को मिल सकती । जैसे-जैसे सर्दी कम होती नजर आएगी वैसे ही सरसों तेल के दाम में गिरावट देखने को मिलेगी, क्योंकि सरसों की खपत ज्यादा पढ़ने लगेगी। विशेषज्ञों का मानना है 2022 – 23 का जब बजट तैयार किया गया तब वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने किसानों को पैसा देने का ऐलान किया है जिसका असर आने वाले दिनों में देखने को मिलेगा।

ALSO READ:LPG Gas: खुशखबरी! अब 908 नहीं बल्कि सिर्फ 587 रूपये में मिलेगा गैस सिलेंडर, इस महीने पहले से ही कर लें ये काम

यूपी के शहरों में भी बदलाव

Mustard Oil Price

उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में 7 फरवरी को सरसों तेल के भाव कुछ इस तरह खुले हैं। यूपी के हमीरपुर में 174 रुपये प्रति लीटर पर खुले हैं। इससे 1 दिन पहले यानी 6 फरवरी को गाजीपुर जिले में 172 रुपए बिक रहा था। वहीं, 5 फरवरी को तेल के भाव अधिकतम कानपुर में 180 रुपये प्रति लीटर थे। सरसों तेल के दाम में कुछ समय से भारी महंगाई देखने को मिल रही है जिससे इसका सीधा असर आम लोगों की जेब पर पड़ता नजर आ रहा है।

ALSO READ: Gold PRICE: यूक्रेन और रूस की जंग के बीच सस्ता सोना खरीदने का है ये आखिरी मौका, आसमान छूने वाली है कीमत, जानिए भाव