Placeholder canvas

“वो 4 ओवर हमारे लिए महत्वपूर्ण रहे” विराट कोहली की शतकीय पारी को नजरअंदाज कर ग्लेन मैक्सवेल ने इस खिलाड़ी को दिया जीत का पूरा श्रेय

by Manika Paliwal
glenn maxwell post match rcb

राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम हैदराबाद में आज आरसीबी और हैदराबाद के बीच इंडियन प्रीमियर लीग का 65 वां मुकाबला खेला गया। दोनों टीमों के बीच मुकाबला काफी ज्यादा रोमांचक था क्योंकि दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों ने शतकीय पारी खेली थी। जहां आरसीबी की टीम ने टॉस जीतकर हैदराबाद को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया तो हैदराबाद की टीम ने पांच विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाए। जिसके जवाब में मैदान पर उतरी आरसीबी की टीम ने इसको को हासिल कर मुकाबले में जीत को अपने नाम किया ।

ग्लेन मैक्सवेल ने दी प्रतिक्रिया

जीत के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के आलराउंडर खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल ने बताया कि

“हमे इस स्थिति में खेलते हुए काफी समय हो गया, हमे पता है कि ऐसे समय में गेम को कैसे चलाना है। पिछले दो मैचों ने वास्तव में टीम को उत्साहित किया है। हमें लगता है कि हम सही समय पर शिखर पर पहुंच रहे हैं। यह सनसनीखेज था, यहां तक ​​कि बैक फुट के कवर के माध्यम से कुछ शॉट्स से पता चलता है कि विराट कोहली इस समय फॉर्म में हैं। स्पिनरों और तेज गेंदबाजों को गेंदबाजी करना वास्तव में कठिन था,

जब भी विराट कोहली को छोटी गेंद मिली, तो उन्होंने उन्हें दंडित किया, उन्हें सलाम है [ऑन क्लासेन]। सिराज ने अपने सभी चार ओवरों में – मुझे लगता है कि वह विकेट और पार्नेल से भी पूरी सहायता के बिना 20 रन से कम पर चला गया। हम उस पिच पर एक सीमर शॉर्ट थे और यह पहली पारी में उतनी स्पिन नहीं हुई। जब वे लोग पीछा कर रहे होते हैं, तो उन्हें पता होता है कि उन्हें क्या करना है।”

उन्होंने इसका फायदा उठाया

खिलाड़ी ने अपनी बात कोआगे बढ़ाया और कहा कि,

“वे इतने अच्छे खिलाड़ी हैं; बाएं हाथ की स्पिन एक छोर से थी और उन्हें पता था कि दूसरे छोर से क्या करना है। जब उन्हें गेंद पर कुछ गति मिली तो उन्होंने इसका फायदा उठाया। अपने घरेलू प्रशंसकों के पास वापस जाना अच्छा होगा, हमारे वहां 5 मैच थे और भीड़ उमड़ रही थी। टेबल-टॉपर्स से भिड़ना अच्छा होगा, जब हमारे खिलाड़ी दहाड़ रहे होंगे।”

विराट कोहली ने खेली विनिंग पारी

187 रनों के लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी आरसीबी की टीम की शुरुआत काफी शानदार थी। जहां टीम के सलामी बल्लेबाज विराट कोहली ने शानदार शतकीय पारी खेली तो वही टीम के लिए कप्तान ने 47 गेंदों में 71 रन बनाने का काम किया।

जबकि बाकी दो बल्लेबाजों की अगर बात करें तो ग्लेन मैक्सवेल 5 रनों पर नाबाद रहे तो वही मिचेल ब्रेसवेल भी 4 रन बनाकर नाबाद रहे। हैदराबाद की तरफ से गेंदबाजी की करें तो भुवनेश्वर कुमार और नटराजन को एक-एक विकेट हासिल हुआ।

Read More : WPL 2023: 6,6,6,6,6,6,6,6…आरसीबी की इस क्रिकेटर ने उड़ाई गेंदबाजों की धज्जियां, बुरी तरह हारा गुजरात, प्लेऑफ में पहुंची ये टीम

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00