Placeholder canvas

जीत के बाद फाफ डू प्लेसिस ने बताया हैदराबाद की कमजोरी, इस वजह से जीता हुआ मैच गंवा बैठी SRH

इंडियन प्रीमियर लीग का 65 वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच में खेला गया। इस मुकाबले में आरसीबी ने टॉस जीतकर हैदराबाद को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था। वहीं हैदराबाद की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाए लक्ष्य का पीछा करने में कामयाब रही और आरसीबी ने इस मुकाबले को 8 विकेट से जीत लिया।

कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने इन्हें दिया जीत का श्रेय

हैदराबाद से शानदार जीत को अपने नाम करके आरसीबी के कप्तान बेहद खुश दिखाई दिए और उन्होंने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान बड़ा बयान दिया जिसमें उन्होंने कहा कि,

“कमाल का पीछा है ना! यह मेरी पहली प्रतिक्रिया है। पहली पारी के बाद लगा कि यह बहुत अच्छा विकेट है। लगा 200 एक पार स्कोर था। स्पिनरों के लिए ज्यादा गेंदें नहीं घूमीं। बल्लेबाजी के नजरिए से हम सही चीजें कर रहे हैं। पिछले गेम में भी हम गेंद के साथ क्लिनिकल थे।

हम एक दूसरे के बहुत अच्छे पूरक हैं (कोहली के साथ साझेदारी)। हम अलग क्षेत्र में खेलते हैं इसलिए गेंदबाजी करना मुश्किल होता है। हम मैदान के अंदर और बाहर अच्छे साथी हैं। हम चिन्नास्वामी वापस जा रहे हैं जो एक अद्भुत खेल होगा। बहुत सारे प्रशंसक आ रहे हैं और हमारे लिए एक और जीत जरूरी है।”

आरसीबी ने जीता मुकाबला

187 रनों के लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी आरसीबी की टीम की शुरुआत काफी शानदार थी। जहां टीम के सलामी बल्लेबाज विराट कोहली ने शानदार शतकीय पारी खेली तो वहीं टीम के लिए कप्तान ने 47 गेंदों में 71 रन बनाने का काम किया।

जबकि बाकी दो बल्लेबाजों की अगर बात करें तो ग्लेन मैक्सवेल 5 रनों पर नाबाद रहे, तो वहीं मिचेल ब्रेसवेल भी 4 रन बनाकर नाबाद रहे। हैदराबाद की तरफ से गेंदबाजी की बात करें तो भुवनेश्वर कुमार और नटराजन को एक-एक विकेट हासिल हुआ।

Read More : IPL 2023: कभी नहीं टूटेगा विराट कोहली का ये महारिकॉर्ड! 7 सालों में आस-पास भी नहीं पहुंच सका कोई क्रिकेटर