Placeholder canvas

‘धोनी तो ऐसा खिलाड़ी है जो…’विश्व कप से पहले गौतम गंभीर के बदले सुर, पूर्व भारतीय कप्तान के लिए ये क्या बोल गये गंभीर

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का नाम दुनिया के सफलतम कप्तानों में शुमार है। उन्होंने भारतीय टीम को तीन बार आईसीसी की ट्रॉफी जितवाई। धोनी के नेतृत्व में टीम इंडिया ने 2007 में टी20 विश्व कप, 2011 में वनडे विश्व कप और 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता था।

रोहित शर्मा दिलाएंगे भारत को खिताब

धोनी के बाद टीम की कमान धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली को मिली। उनके नेतृत्व में भले ही टीम इंडिया ने कोई भी खिताब नहीं जीता लेकिन भारतीय क्रिकेट ने कोहली की अगुवाई में तमाम ऊचाइंयों को छुआ।

धाकड़ बल्लेबाज के बाद रोहित शर्मा अब टीम इंडिया की अगुवाई कर रहे हैं। माना जा रहा है कि हिटमैन भारत को वनडे विश्व कप 2023 का खिताब जिताकर 10 साल से पड़े आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने में कामयाब होंगे।

गौतम गंभीर के बदले सुर

इस बीच टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ की है। उन्होंने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि भारत ने 2007 का विश्व कप धोनी की वजह से नहीं बल्कि युवराज सिंह की वजह से जीता था। लेकिन अब गंभीर के सुर बदल गए हैं। उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान धोनी की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि धोनी की कोई भी बराबरी नहीं कर सकता।

गौतम गंभीर ने आगे कहा कि,

“भारतीय क्रिकेट में एमएस धोनी की कप्तानी की बराबरी कोई नहीं कर सकता, कई कप्तान आए हैं और कई कप्तान आएंगे लेकिन मुझे नहीं लगता कि कोई उनकी कप्तानी की बराबरी कोई भी कर सकता है। जिस खिलाड़ी ने अपनी कप्तानी में 3 आईसीसी ट्रॉफी जीतीं हो। मुझे नहीं लगता कि इससे बड़ी चीज कुछ हो सकती है।”

गौतम गंभीर का करियर

गौरतलब है कि पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने भारत के लिए कुल 242 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। इनकी 283 पारियों में उन्होंने 10 हजार से अधिक रन बनाए हैं। टेस्ट क्रिकेट में गंभीर ने 4154 रन, वनडे में 5238 और टी20 क्रिकेट में 932 रन बनाए हैं।

ALSO READ:हार्दिक पंड्या या जसप्रीत बुमराह नहीं ये खिलाड़ी बनेगा भारतीय टीम का कप्तान, वनडे विश्व कप 2023 के बाद संभालेगा कमान