Placeholder canvas

वनडे विश्व कप 2023 के लिए गौतम गंभीर ने चुनी भारत की प्लेइंग 11, इन 4 दिग्गज खिलाड़ियों को दिखाया बाहर का रास्ता!

by Mayank Tripathi
ASIA CUP 2023 GAUTAM GAMBHIR

वनडे विश्व कप 2023 की शुरुआत में अब 15 दिन से भी कम समय बचा है। भारत की मेजबानी में शुरु होने जा रहे इस महाकुंभ का आगाज 5 अक्टबूर से होगा। भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर से करेगी। वहीं, 14 तारीख को भारत और पाकिस्तान के बीच इस टूर्नामेंट का हाईवोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा। उम्मीद है कि भारतीय टीम आगामी विश्व कप का खिताब जीतकर 10 साल के आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने में कामयाब होगी।

इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने वनडे विश्व कप 2023 के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग 11 का चुनाव किया है। इस टीम में दिग्गज खिलाड़ी ने एक से बढ़कर एक धुरंधर प्लेयर को जगह दी है लेकिन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को शामिल नहीं किया है। उनके इस फैसले ने सभी को चौंका दिया है।

गौतम गंभीर ने चुनी वर्ल्ड कप के लिए प्लेइंग 11

बता दें कि वनडे विश्व कप 2023 के लिए सभी टीमों ने तैयारियां शुरु कर दी हैं। टीमों का भारत आना शुरु हो गया। ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच फिलहाल 3 वनडे मैचों की सीरीज जारी है। इस सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया जीत चुकी है और सीरीज में 1-0 से आगे है।

वनडे विश्व कप 2023 की तैयारियों के लिहाज से ये सीरीज दोनों टीमों के लिए काफी अहम है। इस बीच पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने आगामी टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया का चुनाव किया है। उन्होंने इस टीम में रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे दिग्गजों को शामिल किया है।

इन स्टार प्लेयर्स को नहीं मिली जगह

गौतम गंभीर की प्लेइंग 11 में स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को नंबर 5 पर जगह दी गई है। वहीं, सूर्यकुमार यादव को 7वें नंबर पर उतारा गया है। उनका मानना है कि सूर्या निचले क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया के लिए उपयोगी साबित होंगे।

इसके अलावा पूर्व दिग्गज ने इस टीम में श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, शार्दुल ठाकुर और जसप्रीत बुमराह को शामिल नहीं किया है। उन्होंने इन खिलाड़ियों को अपनी प्लेइंग 11 में जगह नहीं दी है।

वनडे विश्व कप 2023 के लिए गौतम गंभीर की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा ( कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, हार्दिक पंड्या, सूर्यकुमार यादव, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी।

ALSO READ: Asia Cup 2023: भारत ने नहीं हराया, खुद मैच हारी थी श्रीलंका! ली थी इतनी मोटी रिश्वत, अब हुआ खुलासा, दर्ज हुआ पूरी टीम पर केस

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00