Gas Cylinder में सब्सिडी को लेकर 1 अप्रैल से नया नियम लागू, देश के 9.9 करोड़ परिवारों को मिलेगा फायदा
Gas Cylinder में सब्सिडी को लेकर 1 अप्रैल से नया नियम लागू, देश के 9.9 करोड़ परिवारों को मिलेगा फायदा

पिछले कई महीनों से लगातार गैस सिलेंडर (Gas Cylinder) के दामों में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है, वहीं कभी – कभी इसकी कीमत में गिरावट भी आती है। जबकि आज गैस सिलेंडर (Gas Cylinder) हर घर में इस्तेमाल किया जाता है। गैस सिलेंडर (Gas Cylinder) दैनिक जीवन में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। ये कहा जा सकता है कि बिना इसके गुजारा ही नहीं होता है।

फ्री में मिल रहा है LPG Gas और Cylinder, ऐसे अप्लाई कर उठाएं लाभ

Gas Cylinder सब्सिडी पर सरकार ने दी राहत

अब हाल ही में गैस सब्सिडी को लेकर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने जानकारी दी है। उनके अनुसार, सरकार उज्ज्वला योजना के तहत लाभार्थियों को 200 रुपये प्रति माह की सब्सिडी मिलती रहेगी और यह अवधि अगले एक साल के लिए बढ़ा दी गई है। इसके अलावा आप एलपीजी सिलेंडर (LPG Cylinder) और सब्सिडी को लेकर किसी तरह की जानकारी चाहते हैं तो आप एलपीजी सिलेंडर की आधिकारिक वेब साइट पर जाकर देख सकते है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि महंगाई के बीच सरकार ने उज्जवला योजना में सब्सिडी को लाकर थोड़ी राहत दी है। ऐसे में अब 200 रूपए की राहत आम जनता को राहत मिली है। सरकार के इस पहल से 9.9 करोड़ परिवारों को लाभ मिलेगा।

Gas Cylinder पर बोलें अनुराग ठाकुर

मीडिया से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि, विभिन्न अंतरास्ट्रीय घटनाओं कि वजह से एलपीजी के दामों में बढ़ोतरी देखी जा सकती है। अंतरराष्ट्रीय बाजार की कीमत तेजी से बढ़ रही है। इस वजह से एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में नियंत्रण करना एक कठिन कार्य है, लेकिन प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को इस बढ़ती मंहगाई में भी 200 रूपए की सब्सिडी के साथ सहायता दी जाएगी।

Read More: रणवीर सिंह की बहन की खूबसूरती के सामने फेल हैं दीपिका पादुकोण, ननद की खूबसूरती से होती है एक्ट्रेस को जलन!

Published on April 2, 2023 3:06 pm