अगस्त में सस्ता हुआ रसोई गैस सिलेंडर, अब सिर्फ इतने में मिल जायेगी भरी हुई टंकी
अगस्त में सस्ता हुआ रसोई गैस सिलेंडर, अब सिर्फ इतने में मिल जायेगी भरी हुई टंकी

भारत सरकार एक से बढ़कर एक योजनाएं चला रही है जिसमें कहीं किसी को फ्री राशन मिल रहा है तो कहीं किसी को भी गैस सिलेंडर मिल रहा है अगर आप लोगों के पास गैस सिलेंडर नहीं है तो आपको फ्री गैस सिलेंडर मिल सकता है इसके लिए आपको अप्लाई करना होगा। आपके पास अच्छा मौका है।

अब आपको फ्री गैस सिलेंडर मिल जाएगा आपको बता दें जिस योजना के तहत ठीक है एलपीजी गैस सिलेंडर (LPG Gas Cylinder)फ्री मिल रहा है उस योजना का नाम ‘प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना’ है। आप प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत इस योजना का लाभ उठा सकते हैं। तो जल्दी करें अप्लाई ।

ऐसे करें अप्लाई

958 रूपये पहुंचा गैस सिलेंडर का दाम, सरकार ने शुरू की सब्सिडी, अब इन लोगों के खाते में आयेंगे Subsidy के पैसे

आपको बता दें अगर आप लोग प्रधानमंत्री उजाला योजना का लाभ उठाना चाहते तो आपको अपने पूरे डाक्यूमेंट्स इकट्ठा करने होंगे। केवाईसी पहचान के लिए आधार कार्ड होना चाहिए वही इसके लिए आपके पास राशन कार्ड भी होना चाहिए और बैंक के अकाउंट का नंबर भी आपके पास होना चाहिए।

जिसके बाद आप लोग ऑनलाइन पोर्टल https :www.pmuy.gov.in ujjwala 2.html पर जाना होगा फिर आप जैसे कंपनी का सिलेंडर खरीदना चाहते हैं, तो उसको चेंज कर ले फिर एक नया पेज खुलेगा वहां पर आपको अकाउंट बनाना होगा अकाउंट बनाने के बाद आपको फॉर्म भरना होगा सभी डाक्यूमेंट्स अप्लाई करने होंगे। उसके बाद आपको डिस्ट्रीब्यूटर के पास जाना होगा। वहीं फिर आपको सिलेंडर और गैस डिस्ट्रीब्यूटर से ले सकते हैं।

इन्हें मिलेगा इस योजना का लाभ

LPG-Gas CYLINDER

पहले आपको यह भी बता दे की इस योजना का लाभ सिर्फ उन्हीं लोगों को मिलेगा जिनके पास पहले से कोई गैस सिलेंडर कनेक्शन ना हो और यह लाभ सिर्फ महिलाओं को ही मिलेगा जिनकी उम्र 18 साल हो गई हो।

आपको यह भी बता दें कि पहले उज्जवला योजना के नाम पर काफी धोखाधड़ी होती थी। लोगों ने भोले भाले लोगों को कई बार पैसा लेकर ठग लिया है लेकिन उज्ज्वला योजना में किसी भी पैसे की जरूरत नहीं पड़ती है।

Read More-Gold Price Today: खुशखबरी! 597 रूपये सस्ता हुआ सोना, जानिए क्या रह गई है अब नई कीमत