Placeholder canvas

धोनी के घर में गरजा गब्बर, पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 4 विकेट से हराया, देखें किसके बल्ले से निकले सबसे ज्यादा रन

आज दोपहर तीन बजे से चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच मुकाबला खेला गया. इस मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते चेन्नई सुपर किंग्स ने स्कोरबोर्ड पर 200 रन का स्कोर लगाया. इसके जवाब में पंजाब किंग्स ने 6 विकेट खोकर यह लक्ष्य प्राप्त कर लिया और टूर्नामेंट में शानदार वापसी की.

धोनी के दो छक्के, सीएसके के 200 रन

टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत एक बार फिर से शानदार रही. पहले विकेट के लिए सीएसके के सलामी बल्लेबाजों ने 86 रन जोड़े. ऋतुराज गायकवाड़ ने 37 रनों की पारी खेली तो डेवोन काॅनवे ने एक बार फिर शानदार अर्धशतक जड़ दिया.

काॅनवे ने 52 गेंदो में 16 चौके और एक छक्के की मदद से 92 रनों की पारी खेली. बीच में शिवम दूबे ने 2 छक्के की मदद से 28 रन बनाए जिससे गेम और तेज हुआ. अंत में महेंद्र सिंह धोनी ने लगातार दो छक्का लगाया जिससे चेन्नई का स्कोर 200 तक पहुंचा.

पंजाब किंग्स अंतिम गेंद पर जीता

201 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की शुरुआत भी बढ़िया रही. सलामी बल्लेबाज और कप्तान शिखर धवन ने 15 गेंदो में 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 28 रनों की तेजतर्रार पारी खेली. वही दूसरी तरफ युवा प्रभसिमरन सिंह ने भी आज अपना क्लास दिखाया.

उन्होंने 24 गेंदो में 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 42 रनों की पारी खेली. बीच में लियम लिविंगस्टोन ने 4 छक्के लगाए और धीमी पड़ रही पारी में गति भर डाली. लिविंगस्टोन ने 24 बाल में एक चौके और 4 छक्के की मदद से 40 रनों की पारी खेली.

अंतिम में गेंद रोमांचक हो गया और आखिरी गेंद पर तीन रन बनाने की जरूरत थी. सिकंदर रजा ने स्ट्राइक पर थे और उन्होंने स्कावर लेग की तरफ शाॅट लगाकर मैच पंजाब किंग्स को जीता दिया.

ALSO READ: रोहित शर्मा महीनों तक रोए, महिला खिलाड़ी ने 12 साल बाद खोला राज, टीम इंडिया और BCCI से मिला था धोखा!