honey singh to mc stan

इन दिनों भारत में रैप का क्रेज है। लोगों का रैप में बहुत इंटरेस्ट हो रहा है। बहुत से ऐसे लोग हैं जो रैप में अपना करियर बनाना चाहते हैं। बहुत से ऐसे लोग हैं जो उनको अपना आइडल मानते हैं। आज हम आपको ऐसे ही सबसे अमीर रैपर से रूबरू करवाएंगे। ये हैं भारत के सबसे 7 अमीर रैपर।

हनी सिंह (Honey Singh)

हनी सिंह भारत के ऐसे रैपर हैं। जिनको पीछे कर पाना नामुमकिन सा लगता है। हनी सिंह का असली नाम हिरदेश सिंह है। लेकिन म्यूजिक इंडस्ट्री में उन्हें यो यो हनी सिंह के नाम से लोग जानते हैं पहचानते हैं।

उन्होंने अपने करियर की शुरुआत शक्ल पे मत जाना से किया था। यह गाना इस वक्त हिट हुआ वहीं अगर हनी सिंह के नेटवर्थ की बात करें तो उनके पास 180 करोड रुपए की संपत्ति है।

रफ्तार (Raftaar)

रफ्तार का रियल नेम दिलीन नायर है। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक डांसर के तौर पर की थी। लेकिन बाद में उन्होंने अपना करियर रैप में बनाया। बहुत सारे बॉलीवुड के सुपरहिट गाने गाए। नेटवर्थ की बात करें तो उनके पास 80 करोड का नेटवर्थ है।

बादशाह (Badshah)

रैपर और मशहूर म्यूजिक कंपोजर बादशाह अपने सिंगिंग और आवाज से सब को दीवाना बना देते हैं। वह हनी सिंह के साथ काम करते थे। लेकिन बाद में दोनों अलग हो गये। उनके नेटवर्थ की बात करें तो 39 करोड़ के मालिक हैं।

एमीवे बंटाई (Emiway Bantai)

रैपर एमीवे बंटाई का रियल नेम बिलाल शेख है। उन्होंने 2013 में यूट्यूब पर ट्रैक बैन लोन जारी किया था। उसके बाद काफी शोहरत मिली। उनका पहला हिट गाना बंटाई रीलीज हुआ। उनके नेटवर्थ की बात करें तो 35 करोड के ज्यादा से संपत्ति के मालिक हैं।

एमसी स्टैन (mc stan)

रैपर एमसी स्टैन ने बिग बॉस 16 में कि सीजन में घर के अंदर आए थे। और बिग बॉस 16 में सीजन के विनर भी बने। उन्होंने साल 2018 में यूट्यूब पर अपना एक गाना रिलीज किया था, जिसका नाम था ‘वाटा’ था। नेटवर्थ की बात करें तो वह 15से 20 करोड़  संपत्ति के मालिक है।

ब्रोधा (Brodha)

रैपर ब्रोधा का रियल नेम विग्नेश्वर शिवानंद है। वह इंग्लिश गाने के लिए फेमस हैं। इंडिया में वह पहले ऐसै इंडियन रैपर हैं जो अंग्रेजी में गाना गाते हैं। उनके नेटवर्थ की बात करते हो 10 से 20 करोड़ संपत्ति के मालिक हैं।

ये भी पढ़ें-“मेरी औकात नहीं कि मै….” सारा अली खान नहीं करना चाहती हैं शादी, सैफ अली खान हैं वजह

Published on April 20, 2023 4:18 pm