Placeholder canvas

IND vs SA: पहले टेस्ट मैच में इशांत शर्मा होंगे बाहर! ये 2 खिलाड़ी लेंगे भारतीय टीम में उनकी जगह

India Vs South Africa : भारत को 26 दिसंबर से साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरुआत करनी है। इस सीरीज के लिए आराम के लिए गए सभी खिलाड़ी वापस आ चुके हैं। जिसके बाद टीम में आउट ऑफ फॉर्म खिलाड़ियों को बाहर किया जा सकता है। जिसमे इशांत शर्मा का नाम भी शामिल हो सकता है। इशांत शर्मा इस समय फॉर्म से बाहर चल रहे हैं, जिसके बाद उन्हें प्लेइंग 11 में जगह मिलना मुश्किल है।

इशांत शर्मा हो सकते है प्लेइंग 11 से बाहर

ishant

33 साल के लंबे कद के गेंदबाज ईशांत शर्मा इस समय अपनी फॉर्म से बाहर चल रहे है। लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चुनी गई स्क्वाड में उनका नाम शामिल है। लेकिन फिर भी प्लेइंग 11 से उनको टीम से बाहर किया जा सकता हैं। इशांत शर्मा इस समय फॉर्म से बाहर चल रहे हैं। हाल में न्यूजीलैंड के साथ खेली सीरीज में इशांत शर्मा  ने एक भी विकेट नही निकाला था। जिसके बाद दूसरे मैच में उन्हें प्लेइंग 11 से बाहर कर दिया गया था। इशांत शर्मा का नाम उन खिलाड़ियों में किया जाता है जिन्होंने टेस्ट में 300 से ज्यादा विकेट निकाले है। अब तक इशांत शर्मा टेस्ट फॉर्मेट में 105 मैच खेल चुके है साथ ही 311 विकेट भी निकल चुके हैं।

इन दो खिलाड़ियों को मिल सकता है स्थान

मोहम्मद सिराज

मोहम्मद सिराज

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को टीम में स्थान मिल सकता है। विराट कोहली के साथ मोहम्मद सिराज भी आरसीबी से खेलते हैं। मोहम्मद सिराज में अभी तक भारतीय टेस्ट फॉर्मेट में कुल 10 टेस्ट मैच खेले है जिसमे 33 विकेट निकले है। मोहम्मद सिराज इस समय अच्छी फॉर्म में भी हैं।

ALSO READ: IND vs SA: भारतीय टीम का ये खिलाड़ी पिछले कुछ मैचों में साबित हो रहा विलेन, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नहीं मिलेगा प्लेइंग XI में जगह

उमेश यादव

उमेश यादव

भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव ने 2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना डेब्यू किया था। जिसके बाद उनकी तेज गेंदबाजी के चर्चे होने लगे। विदेशी धरती पर अपनी गेंदों से उमेश यादव विरोधी टीम को परेशान करने का दम रखते है। साथ ही साथ उनकी तेज गेंदबाजी भारतीय टीम के किए काम आती है। जैसे की दक्षिण अफ्रीका की पिच हमेशा तेज गेंदबाजी के अनुकूल रहती है, तो उमेश यादव को मौका दिया जा सकता है।

ALSO READ: IND v SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में बाहर होंगे अजिंक्य रहाणे! ये खिलाड़ी लेगा उनकी जगह