Placeholder canvas

“हम जीतने के लायक ही नहीं…” राजस्थान रॉयल्स से मिली हार के बाद अपनी ही टीम पर भड़के Faf Du Plessis, इन्हें माना हार का जिम्मेदार

राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengrs Bengulu) के लिए आईपीएल का 17वां (IPL 2024) सीजन अच्छा नहीं गुजर रहा है। दूसरे मैच में जीत मिलने के बाद टीम अपनी अगली जीत के लिए तरस रही है। टीम को शानिवार को खेले गए मुकाबले में राजस्थान राॅयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ 6 विकेट से  हार का सामना करना पड़ा। यह टीम की टूर्नामेंट के 5 मैचों में 4 हार थी। इस हार के बाद टीम के कप्तान फाफ डू प्लेसिस (Faf Du Plessis) ने अपनी निराशा व्यक्त की।

Faf Du Plessis ने इन्हें माना RCB की हार का जिम्मेदार

मैच के बाद बात करते हुए राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की टीम के कप्तान फाफ डू प्लेसिस (Faf Du Plessis) ने कहा कि

“पहली पारी में विकेट काफ़ी नीची रह रही थी, हम 190 के स्कोर की ओर देख रहे थे, लेकिन गेंद काफ़ी नीची आ रही थी। हमने दस पंद्रह रन कम बनाए। राजस्थान के गेंदबाजों ने बीच के ओवरों में अच्छा प्रदर्शन किया। हमारे हाथ में विकेट बचे हुए थे, लेकिन हमने एक ट्रिकी विकेट पर काफी अच्छा प्रदर्शन किया।

वहीं फाफ डू प्लेसिस (Faf Du Plessis) ने पिच को लेकर कहा कि

“दूसरी पारी में ओस के आने से विकेट काफ़ी बेहतर हो गई, इसलिए आज वह टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना चाहते थे। पिच निश्चित रूप से बेहतर हो गई थी, आप इसे महसूस कर सकते थे, गेंद अच्छी तरह से स्किड कर रही थी। पहले चार ओवरों में हम बेहतरीन थे।”

मयंक डागर के ओवर ने छीना मैच: Faf Du Plessis

वहीं फाफ डू प्लेसिस (Faf Du Plessis) ने अपनी टीम की गेंदबाजी को लेकर कहा कि

“मुझे लगता है कि डागर के 20 रन ने गति छीन ली और दबाव वापस हम पर डाल दिया। मैक्सवेल को गेंदबाजी नहीं करने का कारण यह था कि सभी दाएं हाथ के बल्लेबाज बल्लेबाजी कर रहे थे, इसलिए शुरुआत में बाएं हाथ के स्पिनर के पास गए। क्रीज पर दो दाएं हाथ के बल्लेबाजों के साथ, बाएं हाथ के स्पिनर के पास गए और बाद में लेग स्पिनर हिमांशु शर्मा को आक्रमण में लाया।”

अंत में आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसिस (Faf Du Plessis) ने टीम की कमजोर फील्डिंग पर भी बात की और स्वीकार किया कि टीम की फिल्डिंग बेहद खराब थी। इसको लेकर उन्होंने कहा कि

“फिल्डिंग औसत थी, हमने इस बारे में बात की है, हम काम करेंगे और सुधार करने का प्रयास करेंगे। कैच की चिंता नहीं, बात मैदान पर तीव्रता दिखाने की है।”

ALSO READ: IPL 2024 के बीच सनराइजर्स हैदराबाद को लगा बड़ा झटका, 1.5 करोड़ की कीमत लेने वाले खिलाड़ी ने टीम को दिया धोखा, आईपीएल खेलने से किया इनकार