Placeholder canvas

WTC FINAL में मिली शर्मनाक हार के बाद Dinesh Karthik ने बताया किन खिलाड़ियों की होगी Team India से छुट्टी

by NISHU
DINESH KARTHIK ON TEAM INDIA CHANGES

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के हाथों बुरी तरह हारने के बाद लगातार टेस्ट टीम में बदलाव की बात कही जा रही है. अब टीम इंडिया के खिलाड़ी दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने बताया है कि कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनके नहीं खेलने के कारण हमें यह मुकाबला गंवाना पड़ा है. साथ ही टीम में अभी कुछ ऐसे बदलाव की जरूरत है जिसके बाद टीम को इससे सकारात्मक परिणाम नजर आ सकता है.

खिलाड़ियों की चोट बनी हार का कारण

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) मुकाबले में हारने के बाद जब दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) से पूछा गया कि क्या भारत के चोटिल खिलाड़ी हार का कारण बने या फिर युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जाना चाहिए था. इस पर कार्तिक ने कहा कि

“दोनों ही चीजों से फर्क पड़ा है. हम जानते हैं कि कई खिलाड़ी अपने 30 के दशक के मध्य में है. ऐसे में राहुल द्रविड़ के लिए कुछ सवाल हैं कि वह किसे रखना चाहते हैं. अब दूसरा नाम जो आपने बोला जसप्रीत बुमराह, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत. मुझे लगता है कि उन्हें टीम में जगह चाहिए. इस साइकिल में भी वह प्रमुख कारणों में से एक रहे हैं. उन्होंने भारत के लिए ऐसी परिस्थिति में कई मौके पर सफलता दिलाई है.”

लाइन में खड़े हैं ये युवा बल्लेबाज

इसके अलावा दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने उन युवा बल्लेबाजों पर भी चर्चा की जिनका घरेलू सीजन बेहद शानदार रहा है. अब उन्हें टेस्ट लाइनअप में रखा जा सकता है. नंबर 1 के लिए उन्होंने यशस्वी जयसवाल, नंबर दो पर सरफराज खान का नाम लिया है.

टीम इंडिया की गेंदबाजी खामियों पर चर्चा करते हुए दिनेश कार्तिक ने कहा कि

“ईमानदारी से कहूं तो मुझे लगता है कि शमी और सिराज काफी अच्छे थे, लेकिन गेंदबाज के रूप में उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर रोहित के विचार से उतने प्रभावी नहीं थे. भले ही शार्दुल ने बल्ले से योगदान दिया लेकिन क्या हम उसे एक ऐसे गेंदबाज के रूप में देखते हैं जो बल्लेबाजी कर सकता है या एक शुद्ध और ऑलराउंडर है.”

ALSO READ:विराट कोहली और रोहित शर्मा होंगे बाहर, वेस्टइंडीज दौरे से Team India में होगी आईपीएल सितारों की वापसी

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00