Placeholder canvas

दिनेश कार्तिक ने चौथे पारी से पहले WTC FINAL के विजेता की किया भविष्यवाणी, इस टीम को बताया चैंपियन 

आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के चौथे दिन का खेल खेल जा रहा है. दूसरे पारी में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पारी 278 रन पर घोषित किया और भारत को अंतिम पारी में 443 रन का लक्ष्य दिया. ताजा स्कोर लिखे जाने तक भारत का स्कोर 84 रन पर एक विकेट था. भारतीय फैंस को अभी भी किसी चमत्कार की जरूरत है, लेकिन दिनेश कार्तिक का मानना कुछ और है.

दिनेश कार्तिक ने की ये भविष्यवाणी

दिनेश कार्तिक ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा कि,

‘मुझे नही पता है कि भारत के पास विश्व टेस्ट चैंपियनशिप जीतने का मौका है. मैं जानता हूं यह फैंस का उम्मीद तोड़ने वाला बयान है. मैंने भी उम्मीद नही खोई है, लेकिन जिस तरफ से पिच खेल रही है आप 60 या 70 रन पर बल्लेबाजी कर रहे हो और आपको एक ऐसी गेंद मिलेगी, जिस पर आप कुछ कर नही सकते.’

दरअसल दिनेश कार्तिक पिच से मिलने वाली स्विंग और असमतल उछाल पर बात कर रहे थे.

जो पहले दिन घटा है वह चिंताजनक है~ दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक ने आगे बोलते हुए कहा कि,

‘यह इसलिए नही कि दूसरे दिन और तीसरे दिन ग्राउंड पर क्या घटा. लेकिन जो पहले दिन हुआ वह हमे परेशान करने वाला है. ईमानदारी से कंहू तो इस पिच पर 469 रन और 296 रन भी ज्यादा है. भारत ने यहां पहुंचने के लिए बहुत अच्छी गेंदबाजी की है. आपने देखा कैसा ऑस्ट्रेलिया ने अपने पहले चार विकेट 123 रन पर ही खो दिया. इससे यह समझ में आता है कि इस पिच पर कुछ भी हो सकता है.’

ऐसा रहा अब तक का मैच

WTC FINAL में रोहित शर्मा ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने पहले पारी में स्टीव स्मिथ और ट्रैविस हेड के शतक की मदद से 469 रन का टोटल मनाया.

इसके जवाब में भारत ने अजिंक्य रहाणे और शार्दुल ठाकुर के अर्द्धशतक की मदद से 296 रन का स्कोर बनाया. दूसरे पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 278 रन पर अपनी पारी घोषित की, जिससे भारत को 443 रन का लक्ष्य मिला. ताजा स्कोर लिखे जाने तक भारत का स्कोर 84 रन पर एक विकेट था और भारत को जीत के लिए 360 रनों की आवश्यकता थी, तो वहीं ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट की दरकार है.

ALSO READ: “पिच WTC FINAL के लिए तैयार नहीं थी” शार्दुल ठाकुर ने पिच पर निकाला गुस्सा, बताया क्या होगा मैच का परिणाम