Placeholder canvas

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिनेश कार्तिक को मिला मौका, ट्वीट कर खुद की इस बात की पुष्टि

न्यूजीलैंड की टीम भारत की धरती से रवाना हो चुकी है। अब आस्ट्रेलिया की टीम भारत आ गई है, जो इस महीने से भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। इस सीरीज़ का आगाज 9 फरवरी से होगा। इस सीरीज़ का पहला मैच नागपुर में खेला जाएगा। इस सीरीज के पहले भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने बड़ी घोषणा कर दी है। जहां उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू की बात कही है।

दिनेश कार्तिक ने किया हैरानी वाला ट्वीट

दिनेश कार्तिक ने गुरुवार को एक ट्वीट किया। जिसमें उन्होंने लिखा है कि, “भारत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैंने अपना टेस्ट डेब्यू किया है। और अब ये दोबारा होने जा रहा है।” कार्तिक के इस ट्वीट के बाद लोगों ने अलग-अलग अंदाजे लगाने शुरू कर दिए। कि क्या दिनेश कार्तिक टेस्ट क्रिकेट में फिर वापसी कर रहे हैं। या फिर वें कुछ नया करने जा रहे हैं।

हालांकि आपको बता दें कि दिनेश कार्तिक के इस ट्वीट का उनका कहने का मतलब है कि वें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से काॅमेंट्री में डेब्यू करने जा रहे हैं। कार्तिक ने ट्वीट में इस बात की जानकारी दी है कि वो कुछ दिनों में शुरू हो रही, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दौरान कमेंट्री करते नजर आएंगे। उनके काॅमेंट्री में रवि शास्त्री, मुरली कार्तिक और संजय मांजरेकर भी नजर आएंगे।

ALSO READ:शुभमन गिल ने टी20 में रचा इतिहास, 17 दिन में दूसरी बार किया ये कारनामा ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने गिल

साल 2008 में किया था पदार्पण

अगर हम दिनेश कार्तिक के टेस्ट करियर की बात करें तो उन्होंने साल 2008 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था। जिसका जिक्र उन्होंने इस ट्वीट में भी किया।

दिनेश कार्तिक ने इसके बाद अब तक 26 टेस्ट मुकाबले खेले। जिसमें उन्होंने एक शतक जड़ते हुए 1025 रन बनाए हैं। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट साल 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ इंग्लैंड में खेला था।

वहीं दिनेश कार्तिक टेस्ट क्रिकेट के अलावा एकदिवसीय और टी20 क्रिकेट में भी भारत के लिए खेल चुके हैं। उनके नाम वनडे क्रिकेट में 79 पारियों में 1752 रन है। वहीं टी20 के 60 मुकाबलों में उनके बल्ले से 686 रन निकले हैं। उन्होंने अपना आखिरी टी20 मैच विश्व कप के दौरान खेला था।

ALSO READ: IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 में सूर्यकुमार यादव का ये कैच नहीं देखा तो क्या देखा, देखें copy paste कैच का वीडियो