Placeholder canvas

चेतेश्वर पुजारा, सरफराज खान और सूर्यकुमार यादव पर अकेले भारी पड़ा वो खिलाड़ी जिसे अब तक रोहित शर्मा ने नहीं दिया टीम इंडिया में जगह

दिलीप ट्राॅफी के फाइनल में साउथ जोन ने वेस्ट जोन को 75 रन से हरा दिया. वेस्ट जोन से कई बड़े-बड़े नाम थे लेकिन इन नामों को अकेले साउथ जोन के कप्तान हनुमा विहारी ने पछाड़ दिया. हनुमा विहारी ने दोनों पारियों मे शानदार प्रदर्शन किया और साउथ जोन को अकेले दम पर चैंपियन बनाया.

पुजारा, सरफराज और सूर्या रहे फ्लाॅप

वेस्ट जोन से भारत के भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा, सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शाॅ, विश्व के सबसे बेहतरीन स्किल्स वाले बल्लेबाज सुर्यकुमार यादव और घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार लगाने वाले सरफराज खान थे. पहले पारी में पुजारा 9, सुर्या 8 और सरफराज खान बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. वहीं दूसरी पारी में पृथ्वी शाॅ 4, पुजारा 15 और सुर्यकुमार यादव सिर्फ 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

वहीं साउथ जोन के कप्तान हनुमा विहारी ने 63 रन तो दूसरी पारी में 42 रनों की पारी खेली. हनुमा विहारी की इन पारियों ने वेस्ट जोन के सामने साउथ जोन का वर्चस्व स्थापित कर दिया.

ऐसा रहा मैच

दिलीप ट्राॅफी के फाइनल में वेस्ट जोन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ जोन ने 213 रन बनाया था. इसके जवाब में वेस्ट जोन पहली पारी में 146 रन पर आलआउट हो गई. इस तरह से पहली पारी में आधार पर साउथ जोन को 67 रनों की बढ़त मिल गई.

वहीं दूसरी पारी में साउथ जोन ने स्कोरबोर्ड पर 230 रन लगाया और अंतिम पारी मे वेस्ट जोन के सामने 297 रन का लक्ष्य रखा. 298 रनों के लक्ष्य का पिछा करने उतरी वेस्ट जोन सिर्फ 222 रन बना सकी और मैच 75 रन से हार गई.

हनुमा विहारी है अनसंग हीरो

हनुमा विहारी ने अब तच फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 115 टेस्ट खेला है जिसमें उन्होंने 53 की औसत से 8748 रन बनाया है. इस दौरान उन्होंने 23 शतक और 46 अर्धशतक जमाया है. वहीं भारत के लिए खेलते हुए हनुमा विहारी ने 16 टेस्ट खेला जिसमें उन्होंने 33 की औसत से 839 रन बनाया है.

ALSO READ: एक साल पहले डेब्यू करने वाले खिलाड़ी से कांपते हैं बाबर आजम, बीच मैदान चौथी बार देखना पड़ा ऐसा दिन