Placeholder canvas

IPL 2022: इस खिलाड़ी ने लिया BCCI से पंगा, कहा- IPL 2022 में खेलना अपने देश के साथ गद्दारी

IPL 2022 : इंडियन प्रीमियर लीग IPL की शुरुआत में 18 दिन से भी कम का समय बचा है। दुनिया की इस बेहतरीन लीग में खेलने के लिए खिलाड़ियों का चयन हो चुका है। अपने शेड्यूल के मुताबिक अब खिलाड़ी अपनी अपनी फ्रेंचाइजी से आकर जुड़ भी रहें है। लेकिन अब साउथ अफ्रीका के टेस्ट कप्तान डीन एल्गर (Dean Elgar) के खिलाड़ियों ने IPL के तौबा कर सीरीज खेलने के लिए इशारा किया है। जानिए क्या है पूरी बात….

दक्षिण अफ्रीका को करना है बांग्लादेश का दौरा, बोर्ड ने निर्णय खिलाड़ियों पर छोड़ा

साउथ अफ्रीका

दक्षिण अफ्रीका टीम को बांग्लादेश के साथ सीरीज खेलने के लिए जाना है। 18 मार्च से दक्षिण अफ्रीका को बांग्लादेश के साथ दो टेस्ट और तीन वनडे मैच की सीरीज खेलनी है। पहले वनडे सीरीज ( Ban Vs SA One Day Series) खेली जाएगी। जोकि 18 मार्च, 20 मार्च और 23 मार्च को खेले जाएंगे। जिसके बाद टेस्ट मैच की सीरीज खेली जाएगी। 31 मार्च से 12 अप्रैल तक के बीच ये दो मैच खेले जायेंगे। जिसके लिए टेस्ट टीम के कप्तान डीन एल्गर (Dean Elgar) ने कहा है कि,

” खिलाड़ियों को साउथ अफ्रीका क्रिकेट को यू संकेत देना चाहिए कि वो आईपीएल खेलना चाहते हैं या देश के लिए सीरीज। ये खिलाड़ियों की लिए परीक्षा है। उन्हें ये नहीं भूलना चाहिए कि टेस्ट मैच या वनडे खेलकर ही वो IPL तक पहुंचे हैं”।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़ियों को छूट दे दी है कि वो चाहे तो टीम के लिए खेले या फिर लीग के लिए। ऐसे में खिलाड़ियों को कप्तान डीन एल्गर की ये बात देश के लिए खेलने की खेलने के विषय में कह रही है। लीग तक पहुंचने के लिए देश के लिए जरूरी है।

साउथ अफ्रीका के 11 खिलाड़ी लीग का हिस्सा

साउथ अफ्रीका

साउथ अफ्रीका क्रिकेट की ओर से कुल 11 खिलाड़ी IPL का हिस्सा हैं। जिसमें से 6 टेस्ट टीम का हिस्सा है और 3 वन डे टीम का हिस्सा है। वनडे सीरीज 23 मार्च को खत्म हो जायेगी। लेकिन दो मैच की टेस्ट सीरीज 31 मार्च से शुरू हो रही है। जोकि 12 अप्रैल तक चलेगी। जबकि आईपीएल 26 मार्च से शुरू हो रहा है।

बता दें, साउथ अफ्रीका को 3 वनडे और दो टेस्ट मैच सीरीज खेलनी है। जोकि 18 मार्च को सेंचुरियन में पहले वनडे के साथ शुरू हो जायेगी। 20 मार्च को जोहान्सबर्ग में दूसरा वनडे और 23 मार्च को सेंचुरियन में तीसरा वनडे मैच खेला जाएगा। 31 मार्च से दो टेस्ट मैचों सीरीज शुरू होगी। जिसका पहला टेस्ट मैच डरबन और दूसरा टेस्ट मैच 8 अप्रैल से पोर्ट एलिजाबेथ में खेला जाएगा।

ALSO READ: IPL 2022: संन्यास के बाद एबी डिविलियर्स बनेंगे RCB का हिस्सा, IPL में वापसी करने को हुए तैयार

IPL लीग से दूर रहते हैं डीन एल्गर, पसंद नहीं करते IPL को

डीन एल्गर

साउथ अफ्रीका के 34 साल के टेस्ट कप्तान डीन एल्गर ( Dean Elgar) आईपीएल से दूर रहते हैं। उन्होंने खिलाड़ियों को देश को किसी लीग से ऊपर रखने की बात पर जोर दिया है। जिसे उनके आईपीएल के प्रति गलत नजरिए का रूप समझा जा रहा है। इसके पीछे का कारण है कि उन्होंने आईपीएल ऑक्शन में भाग न लेने के सवाल के जवाब में कहा था कि IPL से ज्यादा वो देश के लिए खेलने पर जोर देते है। उन्हे टेस्ट स्पेशल खिलाड़ी भी माना जाता है। उन्होंने साउथ अफ्रीका के लिए 74 टेस्ट मैच खेले है। जबकि 8 वन डे मैच और टी20 में खेला है।

ALSO READ:IPL 2022: सुरेश रैना होंगे अब विराट कोहली की आरसीबी का हिस्सा, धोनी ने नही खरीदकर कर दी बहुत बड़ी ग़लती