Placeholder canvas

WPL 2023: ऑस्ट्रेलिया की ये 4 बार विश्व कप विजेता खिलाड़ी बन सकती है दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान, एक नजर में देखें पूरी टीम

सोमवार को महिला आईपीएल के पहले ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने कई दमदार खिलाड़ी खरीदे। टीम ने अपने ऑक्शन की शुरुआत अंडर 19 विश्व कप विजेता कप्तान शैफाली वर्मा को खरीदकर की, जिनके लिए टीम ने 2 करोड़ रूपये खर्च किया। शैफाली के अलावा फ्रेंचाइजी ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मेग लैनिंग भारत की मैच विनर जेमिमा रोड्रिग्स और राधा यादव सहित कई खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया। आइये नजर डालते हैं दिल्ली कैपिटल्स के टीम पर।

दिल्ली कैपिटल्स ने इन भारतीय खिलाड़ियों को बनाया टीम का हिस्सा

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने प्रथम संस्करण के लिए अपनी टीम में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी को खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया। उन्होंने भारतीय खिलाड़ियों में सबसे पहले अपने साथ जेमिमा रोड्रिग्स, शेफाली वर्मा जैसे खिलाड़ियों को खरीदा ताकि टीम में भारतीय कोर बल्लेबाजी तैयार की जाए।

इसके बाद गेंदबाजों में राधा यादव, शिखा पांडे, स्नेहा दीप्ति, तीतस साधु, अरुंधति रेड्डी को खरीदा, जो टीम को गेंदबाजी में मजबूती प्रदान करेंगी।

विदेश से इन खिलाड़ियों को दिल्ली की टीम में मिली जगह

वही अगर हम दिल्ली की अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों की बात करें तो उन्होंने सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लैनिंग को अपने साथ जोड़ा। जो टीम को बल्लेबाजी में मजबूती देगी साथ ही कप्तानी के लिए भी एक विकल्प बनेगी।

इनके बाद मारिजैन कप्प, तारा नॉरिस, लॉरा हैरिस, जसिया अख्तर और जैस जाॅनसन जैसे खिलाड़ियों को खरीदा, जो टीम को बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में गहराई प्रदान कर सकें।

ALSO READ:कप्तान हरमनप्रीत कौर से दोगुनी कीमत पर इंग्लैंड की आलराउंडर नैटली सिवर को मुंबई इंडियंस ने अपनी टीम में किया शामिल

दिल्ली कैपिटल्स की पूरी टीम

जेमिमा रोड्रिग्स (2.2 करोड़ रुपये), मेग लैनिंग (1.1 करोड़ रुपये), शेफाली वर्मा (2 करोड़ रुपये), राधा यादव (40 लाख रुपये), शिखा पांडे (60 लाख रुपये), मारिजैन कप्प (1.5 करोड़ रुपये), तीतस साधु (25 लाख रुपये), एलिस कैप्सी (75 लाख रुपये), तारा नॉरिस (10 लाख रुपये), लॉरा हैरिस (45 लाख रुपये), जसिया अख्तर (20 लाख रुपये), मन्नू (30 लाख रुपये), तानिया भाटिया (30 लाख रुपये), पूनम यादव (30 लाख रुपये), जेस जोनासन (50 लाख रुपये) स्नेहा दीप्ति (30 लाख रुपये), अरुंधति रेड्डी (30 लाख रुपये) ।

ALSO READ:WPL 2023 में उत्तर प्रदेश की टीम का विजेता बनना तय, सबसे मजबूत है टीम, एक नजर में देखें नीलामी के बाद कैसी दिखती है दीप्ती शर्मा की टीम