delhi capitals vs gujarat titans loss 6 wickets

आईपीएल (IPL 2024) में बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) की टीमें आमने-सामने हुईं। जहां एकतरफा मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने गुजरात टाइटंस को 6 विकेट से हराया। इस मैच में गुजरात टाइटंस की टीम ने टूर्नामेंट का सबसे छोटा स्कोर 89 रन बनाया।

इस स्कोर को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने महज 8.5 ओवर में हासिल कर लिया और इस सीजन की अपनी तीसरी जीत हासिल की। अब टीम अंक तालिका में छठवें स्थान पर पहुंच गई है।

गुजरात टाइटंस ने बनाया सीजन का सबसे छोटा स्कोर

मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मैच में गुजरात टाइटंस की ओर से शुभमन गिल और रिद्धिमान साहा ओपनिंग करने आए, लेकिन दोनों ही कुछ खास नही कर सके। कप्तान शुभमन गिल 8 रन बनाकर ईशांत शर्मा का शिकार बने, इसके बाद रिद्धिमान साहा भी 2 रन बनाकर चलते बने।

साई सुदर्शन भी ज्यादा देर नही रूके और 12 रन बनाकर रन आउट हो गए। इसके बाद टीम के विकेट लगातार गिरते रहे। टीम के बल्लेबाज 8 बल्लेबाज दहाई का आंकडा भी नही छू सके। टीम की ओर से राशिद खान ने सबसे 31 रन बनाए।

गुजरात टाइटंस 17.3 ओवर में 89 पर आउट हो गए हैं, जबकि दिल्ली की ओर से मुकेश कुमार ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किए। वहीं ट्रिस्टन स्टब्स और ईशांत शर्मा ने 2-2 विकेट हासिल किए।

Delhi Capitals ने आसनी से किया चेस

जवाब में दिल्ली की ओर से पृथ्वी शाॅ और जे फेशर ओपनिंग करने आए, लेकिन दोनों बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके। टीम का पहला विकेट शाॅ के रूप में गिरा। जो 7 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद जे फेजर 20रन बनाकर आउट हो गए। नंबर 3 पर अभिषेक पोरेल बल्लेबाजी करने आए, उन्होंने 15 रनों की पारी खेली।

शेप होप ने भी 19 रनों की पारी खेली। अंत में कप्तान ऋषभ पंत ने 16 रन और सौरभ कुमार ने 9 रन की पारी खेलकर टीम को 4 विकेट से जीत दिलाई। गुजरात की ओर से संदीप वारियर ने सबसे ज्यादा 2 विकेट हासिल किए।

ALSO READ: ICC T20 World Cup 2024 से इन 4 भारतीय खिलाड़ियों का बाहर होना तय, 2 तो आईपीएल में हैं अलग-अलग फ्रेंचाइजियों के कप्तान

Published on April 18, 2024 12:37 am