DC vs GT

मंगलवार को आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स और डिफेडिंग चैंपियन गुजरात टाइटन्स की टीम आमने-सामने होगी। यह मुकाबला देश की राजधानी दिल्ली के अरूण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैच दोनों टीमों के काफी महत्वपूर्ण होगा। इस मैच के लिए दिल्ली के फैंस सी काफी उत्साहित हैं लेकिन इस मैच पर बारशि पानी फेर सकती है।

बारिश की संभावना कम

दिल्ली में पिछले चार दिनों से मौसम बेहद सुहावना है हालांकि पिछले चार दिनों से लगातार शाम के समय बारिश हो रही है। जिसके बाद अंदाजा लगाया जा रहा है कि मंगलवार को बारिश हो सकती है। जिसके कारण मैच में खलल पड सकता है।

दिल्ली के मंगलवार को मौसम को लेकर मौसम का विभाग का कहना है कि मंगलवार को मैच के दौरान बारिश होने की संभावना बिल्कुल भी नहीं है। मैच के दौरान तापमान 22-23° हो सकता है। जो मैच खेलने के लिए बिल्कुल आदर्श मौसम होगा। जिसके कारण फैंस भी क्रिकेट का बड़े आराम से आनंद ले सकेंगे।

दिल्ली में दो साल बाद होगा आईपीएल

आपको बता दें कि दिल्ली का अरूण जेटली स्टेडियम में दो साल बाद मैच खेला। इसके पहले यहां साल 2021 में आईपीएल का मैच खेला गया। इस मैदान पर दिल्ली कैपिटल्स ने इस मैदान पर खेले गए 70 मैचों में से 30 में जीत हासिल की है, जबकि गुजरात टाइटन्स को अभी इस मैदान पर खेलना है।

वही दिल्ली की पिच की बात करें तो यह पिच गेंदबाजों में स्पिन और तेज गेंदबाजों दोनों के लिए एकजैसी साबित होती है। इस पिच पर स्पिनरों का औसत 29.3 है और उनका स्ट्राइक रेट 23.5 है जबकि तेज गेंदबाजों का औसत 30 और स्ट्राइक रेट 22.3 है। तेज गेंदबाजों (8.1) की तुलना में स्पिन गेंदबाजों की इकोनॉमी (7.5) बेहतर है। इसके अलावा इस मैदान 77 मैचों में 42 जीत के साथ पीछा करने वाली टीमों का पलड़ा भारी है, जबकि पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों का 34 बार है.

ALSO READ:Deepak Dobriyal को फिल्म Bholaa में विलेन चुनने पर Ajay Devgn ने पहली बार तोड़ी चुप्पी, कहा “पूरी टीम कमजोर….

Published on April 4, 2023 4:47 pm