Placeholder canvas

25 शतक, 34 अर्द्धशतक 8158 रन बनाने वाले दिग्गज खिलाड़ी ने WTC FINAL से पहले किया संन्यास का ऐलान, इस दिन खेलेगा अंतिम मैच

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच 7 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) मुकाबला खेला जाना है. इस महामुकाबले से पहले एक दिग्गज सलामी बल्लेबाज ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. इस खिलाड़ी के संन्यास के ऐलान से टीम को जोरदार झटका लग सकता है, क्योंकि इन्होंने अपनी टीम के लिए शानदार कमाल दिखाते हुए जो योगदान दिया है उसे कभी भुलाया नहीं जा सकता है.

इस खिलाड़ी ने अपने संन्यास को लेकर कहीं ये बात

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं ऑस्ट्रेलिया टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर हैं. उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से अपने संन्यास का ऐलान कर दिया है.

दरअसल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) मुकाबले से पहले इस तरह डेविड वॉर्नर के सन्यास ने हर किसी को झकझोर कर रख दिया है. इस समय वह इंग्लैंड मे है और भारत के खिलाफ अगले सप्ताह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) खेलने की तैयारी कर रहे हैं.

इस मुकाबले के बाद इंग्लैंड के साथ वह पांच मैचों की एशेज सीरीज में भी भाग ले सकते हैं. इस साल उन्होंने अपने फोकस पर चर्चा करते हुए बताया है कि जनवरी में पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी में घरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट के बाद वह अपने टेस्ट करियर को समाप्त करना चाहेंगे.

इस दिन होगा आखिरी मुकाबला

प्रैक्टिस सेशन से पहले इस बारे में चर्चा करते हुए डेविड वॉर्नर ने बताया कि पाकिस्तान सीरीज के बाद और घरेलू धरती पर वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की सीरीज से पहले वह अपना टेस्ट करियर पूरा करना चाहते हैं. वह पहले से ही यह कहते आ रहे हैं कि

“टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में शायद मेरा आखिरी मैच होगा. मैं शायद इसका श्रेय खुद को और अपने परिवार को देता हूं. अगर मैं यहां रन बना सकता हूं और ऑस्ट्रेलिया में वापस खेलना जारी रख सकता हूं, तो मैं निश्चित तौर से यह कहूंगा कि वेस्टइंडीज सीरीज मे नहीं खेलूंगा.”

आपको बता दें कि इस खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 102 टेस्ट मैच में 8158 रन, 142 वनडे मैच में 6030 रन और 99 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में 2894 रन बनाए.

ALSO READ:IND vs AUS: टीम इंडिया के इस दिग्गज खिलाड़ी का खत्म हो गया करियर! पिछले WTC FINAL में प्लेइंग 11 का था अहम हिस्सा