Placeholder canvas

हार्दिक पंड्या का घमंड तोड़ने की तैयारी में महेंद्र सिंह धोनी, प्लेइंग 11 में हो सकता है बड़ा बदलाव, ये खिलाड़ी होगा CSK का इम्पैक्ट प्लेयर

आईपीएल के फाइनल (IPL 2023 FINAL) में सिर्फ एक दिन का समय बचा हुआ है. 28 मई यानी कल शाम 7:30 से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स (GT vs CSK) के बीच आईपीएल के 16 वें सीजन का फाइनल खेला जाएगा.

चेन्नई अगर यह फाइनल जीतती है, तो वह मुंबई इंडियंस के सबसे अधिक पांच बार ट्राॅफी जीतने के रिकाॅर्ड की बराबरी कर लेगी. आइए इस लेख में समझते हैं इस बड़े मैच से पहले महेंद्र सिंह धोनी (MS DHONI) प्लेइंग इलेवन (CSK playing xi against GT) में क्या बदलाव करने वाले हैं.

बल्लेबाजी में हो सकता है यह बदलाव

इस सीजन विराट और डु प्लेसिस के बाद अगर कोई सलामी जोड़ी सबसे सफल साबित हुई है तो वह है ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन काॅनवे की जोड़ी. दोनों ने अब तक 13 सीजन में कुल 688 रन टीम के खाते में जोड़े हैं. ऐसे में फाइनल की शाम इन दोनों को मौका दिया जाएगा. तीन नम्बर पर इस सीजन सीएसके के एक्स फैक्टर अजिंक्य रहाणे आयेंगे.

नम्बर चार पर शानदार फाॅर्म में चल रहे शिवम दूबे को मौका मिलेगा. इसके बाद पूरे सीजन अंबाती रायडू खेलते आए हैं लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स को माने तो युवा बल्लेबाज सुभ्रांशु सेनापति को भी मौका दिया जा सकता है. इसके बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और रवींद्र जडेजा पर पारी की फिनिश करने की जिम्मेदारी होगी.

ऐसी होगी गेंदबाजी यूनिट

गेंदबाज के रूप में पारी की शुरुआत दीपक चाहर होंगे. दीपक चाहर का साथ हमेशा की तरह तुषार देशपांडे देंगे जो इस सीजन सीएसके के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. टीम में स्पिनर के रूप में तीन विकल्प है.

पहला महेश तीक्षणा दूसरा रवींद्र जडेजा और तीसरा मोइन अली. हालांकि अहमदाबाद के पिच पर मोइन अली को बहुत मौका मिलता नही दिख रहा है. वही इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में डेथ ओवर स्पेशलिस्ट पथिराना को मौका मिलना तय है.

ऐसी हो सकती है सीएसके की प्लेइंग इलेवन

CSK की संभावित प्लेइंग XI: रुतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे, अंबाती रायडू, शिवम दूबे, मोइन अली, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (c & wk), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, महेश तीक्षणा

इम्पैक्ट प्लेयर: मतिशा पथिराना

ALSO READ: IPL 2023, GT vs CSK: फाइनल मैच में बारिश का रहेगा साया, रद्द हुआ मैच तो कौन सी टीम बनेगी विजेता? इस नियम से होगा फैसला बिना खेले 20 करोड़ ले जायेगी ये टीम