sachin tendulkar shubman gill

26 मई को नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में गुजरात और मुंबई के बीच में इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का दूसरा क्वालीफायर मुकाबला खेला गया। जहां गुजरात ने एक अच्छा बड़ा लक्ष्य मुंबई को जीत के लिए दिया। हालांकि गुजरात के इस बड़े लक्ष में टीम के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने एक शानदार शतकीय पारी खेली।

शुभमन गिल के इस शानदार प्रदर्शन को देखने के बाद फैंस उनकी तारीफों में कसीदे पढ़ते हुए नजर आए, तो वहीं क्रिकेट की दुनिया के बड़े-बड़े बल्लेबाज भी उन्हें बधाइयां देते हुए दिखाई दिए।

शुभमन गिल से मैच के बाद मिले सचिन तेंदुलकर

दरअसल इस मुकाबले में गुजरात की टीम ने मुंबई को 62 रनों से बड़ी हार दी है, वहीं गुजरात की जीत में टीम के सलामी बल्लेबाज गिल ने एक शानदार और बड़ी भूमिका निभाई। जहां गिल की पारी को देखने के बाद विराट कोहली ने भी उनकी तारीफों के पुल बांधे तो वहीं मुंबई के पूर्व खिलाड़ी कायरन पोलार्ड ने भी उन्हें गले से लगाया। इसके अलावा मुंबई के मेंटोर यानी कि सचिन तेंदुलकर भी शुभमन गिल से हाथ मिलाते हुए नजर आए।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

दरअसल सोशल मीडिया पर इस समय जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें आप साफ तौर पर देख सकते हैं कि किस तरीके से सचिन, गिल से मुलाकात करते हैं उनसे हाथ मिलाते हैं, उन्हें अपने गले से लगाते हैं।

इसी के साथ सचिन तेंदुलकर, शुभमन गिल के कान में भी कुछ कहते हुए दिखाई दिए। इसकी तस्वीरें और वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहे हैं।

फाइनल में पहुंची गुजरात

टॉस हारकर मैदान पर उतरी गुजरात की शुरुआत काफी शानदार रही। गुजरात के सलामी बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने 18 रन बनाए तो वहीं गिल ने 60 गेंदों में ताबड़तोड़ 129 रनों की पारी खेली। जबकि साईं सुदर्शन ने 47 रन बनाए।

हार्दिक पांडे 28 रन पर नाबाद रहे तो वहीं राशिद खान भी 5 रन बनाकर नाबाद रहे, मुंबई की तरफ से गेंदबाजों में आकाश और पीयूष चावला ने एक-एक विकेट लिया।

ALSO READ: हार्दिक पंड्या का घमंड तोड़ने की तैयारी में महेंद्र सिंह धोनी, प्लेइंग 11 में हो सकता है बड़ा बदलाव, ये खिलाड़ी होगा CSK का इम्पैक्ट प्लेयर

Published on May 27, 2023 2:42 pm