Placeholder canvas

अपना आखिरी IPL खेल रहे महेंद्र सिंह धोनी को लगा बड़ा झटका, 16 करोड़ वाले धाकड़ खिलाड़ी ने छोड़ा टीम का साथ, टूटेगा CSK का सपना

IPL के 16वें सीजन को शुरू होने में कुछ ही दिन शेष है। इस बार IPL  का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटन्स के बीच खेला जाएगा। इस मैच के पहले चेन्नई की टीम से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आयी है। जिसके अनुसार टीम का सबसे महंगा खिलाड़ी टूर्नामेंट के बीच से ही अपने देश लौट जाएगा। आईये जानते है इस खिलाड़ी के बारे में।

बेन स्टोक्स जा सकते हैं बीच IPL में

गौरतलब है कि इस साल IPL  के मिनी आॅक्शन में चेन्नई सुपर किंग्स ने 16.25 करोड़ रुपये खर्च कर इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स को अपनी टीम के साथ जोड़ा है। लेकिन अब टूर्नामेंट के शुरु होने के पहले ही बेन स्टोक्स ने टीम को एक बड़ा झटका दे दिया है।

बेन स्टोक्स ने आईपीएल शुरू होने के पहले ही IPL में अपनी उपलब्धता को लेकर कहा कि मई – जून में इंग्लैंड की टीम को आयरलैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेलना है और इसके बाद उन्हें एशेज खेलना है। वें इन दोनों सीरीज़ के लिए उपलब्ध रहेगे साथ ही वें चाहते हैं कि इन दोनों सीरीज़ के बीच उनके पास पर्याप्त समय रहे। इससे साफ जाहिर होता है कि बेन स्टोक्स आईपीएल के अंतिम चरण में चेन्नई का साथ छोड़ देगें।

ALSO READ:मै चाहता हूँ कि इस साल भारतीय टीम कुछ भी करे, लेकिन ये 2 टूर्नामेंट जीते: सुनील गावस्कर

इंग्लैंड के कई और खिलाड़ी जा सकते हैं

हालांकि आपको बता दें कि इंग्लैंड के आयरलैंड के खिलाफ टेस्ट के लिए केवल बेन स्टोक्स ही IPL छोड़कर नहीं जाएंगें। उनके अलावा इंग्लैंड के कई खिलाड़ी है। जो आईपीएल को बीच में छोडकर इंग्लैंड लौट सकते हैं। इनमें जो रूट, लियम लिविंगस्टोन, हैरी ब्रूक, सैम करन जैसे कई खिलाड़ी शामिल हैं।

यदि आईपीएल के बीच से इंग्लैंड के खिलाड़ी जाते हैं तो इसका सबसे ज्यादा नुकसान आईपीएल की फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स को हो सकता है। पंजाब की टीम में सैम करन, जाॅनी बेयरस्टो और लियम लिविंगस्टोन शामिल हैं। यदि यह तीन खिलाड़ी टीम से चले जाएंगे तो पंजाब की टीम बेहद कमजोर हो जाएगी।

ALSO READ:IND vs AUS: 3 खिलाड़ी जो बॉर्डर-गवास्कर ट्रॉफी में बन सकते हैं मैन ऑफ द सीरीज, नंबर 2 है सबसे बड़ा दावेदार