Placeholder canvas

‘चोटिल बुमराह को करोड़ों, लेकिन इस युवा को कॉन्ट्रैक्ट ही नहीं’ BCCI की अनदेखी देख भड़के फैंस सुनाई खरीखरी

बीते 26 मार्च को बीसीसीआई ने खिलाड़ियों के सालाना करार की सूची जारी की थी. इसमे सबसे ज्यादा चर्चा रविन्द्र जडेजा,अक्षर पटेल और हार्दिक पंड्या के प्रोमोशन और केएल राहुल के डिमोशन पर हुआ. लेकिन अब चर्चा का विषय बदल गया है. अब चर्चा यह है कि जसप्रीत बुमराह को करार में क्यों शामिल किया गया है वही तेज गेंदबाज उमरान मलिक को पूरी तरह नजरअंदाज कर दिया गया है.

बीसीसीआई पर भड़के फैंस

आप से बता दें कि जसप्रीत बुमराह एशिया कप से पहले से चोटिल हैं. बुमराह की पीठ में दिक्कत है. बुमराह ने ना एशिया कप खेल ना टी20 विश्व कप खेला और ना ही बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी में हिस्सा लिया था. वहीं दूसरी तरफ जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ अपने गेंदबाजी का जौहर दिखाया था.

लेकिन फिर भी बीसीसीआई के सलाना करार में जसप्रीत बुमराह A+ ग्रेड में मौजूद हैं और उमरान मलिक को किसी भी ग्रेड में शामिल नही किया गया है. बस इसी बात को लेकर फैंस बीसीसीआई पर भड़के हुए हैं.

उमरान मलिक के एक फैन ने लिखा कि “अर्शदीप सिंह ने केवल 3 मैच खेले और उसे सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में जगह मिली है, जबकि उमरान ने 8 मैच खेले फिर भी उसे जगह नहीं, आखिर बीसीसीआई ने क्या क्राइटेरिया रखा है.”

वहीं अंकित शाह नाम के एक फैंस ने लिखा “जसप्रीत बुमराह को NCA की टाइम टू टाइम सर्विस लेने के लिए A प्लस ग्रेड क्या मजाक है यार”

वहीं संस्कार नाम के ट्वीटर अकाउंट से ट्वीट हुआ “बुमराह A प्लस में है, ऐसा क्या किया है भाई?” शेख साहब नाम के यूजर ने कहा “उमरान मलिक कहां है भाई?” तो महीर खान नाम के यूजर्स ने कहा “उमरान मलिक BCCI के कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में क्यों नहीं है? वो भारतीय टीम का स्पीड गन है.”

वहीं शैलेश नाम के एक यूजर ने बीसीसीआई पर अपना गुस्सा निकालते हुए कहा “बीसीसीआई किस आधार पर तुम लोगों ने ये सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट तय किया है? उमरान मलिक लिस्ट में क्यों नहीं है? तुम लोगों को कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट शेयर करते हुए क्राइटेरिया बतानी चाहिए.”

यह खिलाड़ी हुए सलाना करार से बाहर

टीम के पूर्व उप-कप्तान और अनुभवी खिलाड़ी अजिक्य रहाणे को सलाना करार से बाहर कर दिया गया है. वही तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को भी करार से बाहर कर दिया गया है. हालांकि टीम से बाहर चल रहे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को अभी ग्रेड C में रखा गया है. वही केएस भरत और अर्शदीप सिंह को पहली बार करार का हिस्सा बनाया गया है.

ऐसी है पूरी लिस्ट

ग्रेड ए+: रोहित शर्मा, विराट कोहली, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह

ग्रेड ए: हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, ऋषभ पंत, अक्षर पटेल

ग्रेड बी: चेतेश्वर पुजारा, के एल राहुल, श्रेयस अय्यर, मोहम्मद सिराज, सूर्यकुमार यादव, शुभमन गिल

ग्रेड सी: उमेश यादव, शिखर धवन, शार्दुल ठाकुर, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, संजू सैमसन, अर्शदीप सिंह, केएस भरत

ALSO READ: आरसीबी के खिलाफ अपने 12वें खिलाड़ी को उतारेंगे कप्तान रोहित शर्मा, इम्पैक्ट प्लेयर को बताया कप्तान का “ब्रह्मास्त्र”