टी20 विश्व कप से बाहर हुआ दिग्गज तेज गेंदबाज, सूर्या और कार्तिक को पहली बॉल पर भेज चूका है पवेलियन
टी20 विश्व कप से बाहर हुआ दिग्गज तेज गेंदबाज, सूर्या और कार्तिक को पहली बॉल पर भेज चूका है पवेलियन

इस बार का टी20 विश्व कप (T20 World Cup) टीम इंडिया के लिए कई मायने में अहम होने वाला है, क्योंकि इस वक्त विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव बेहद ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं, जिन्हें हर हाल में टी20 विश्व कप में अपने इस प्रदर्शन को बरकरार रखना होगा. वहीं दूसरी ओर गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन बरकरार है.

इस बीच टीम इंडिया के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी है कि आयरलैंड का एक गेंदबाज जिसने सूर्यकुमार यादव और दिनेश कार्तिक को बिना कोई रन बनाए पवेलियन भेजा था, वह टी20 विश्व कप (T20 World Cup) से बाहर हो चुका है.

T20 World Cup में आयरलैंड को लगा झटका

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं आयरलैंड के तेज गेंदबाज क्रेग यंग हैं, जो इस वक्त चोट के कारण पूरे टी20 विश्व कप (T20 World Cup) से बाहर हो चुके हैं. एक तरफ अन्य टीमों के लिए यह खुशी की बात है, तो वहीं दूसरी ओर आयरलैंड के लिए टी-20 विश्व कप (T20 World Cup) में बहुत बड़ा झटका है.

जहां उसके इतने बड़े खिलाड़ी का पूरे टूर्नामेंट से बाहर होना टीम के लिए एक बहुत गंभीर मसला बन चुका है. हालांकि उनकी जगह 31 वर्षीय ह्यूम को टीम में शामिल कर लिया गया है, लेकिन इस खिलाड़ी के आंकड़े उतने भी शानदार नहीं हैं, जो क्रेग की भरपाई कर सके.

इन दो टीमों से भी भिडे़गी आयरलैंड

चोट के चलते टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंचे क्रेग यंग अब आयरलैंड लौटेंगे. वहीं ह्यूम आयरलैंड के दो अभ्यास मैचों के लिए तुरंत ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरेंगे. आपको बता दें कि टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के लिए आयरलैंड को ग्रुप बी में शामिल किया गया है.

जहां 17 अक्टूबर को होबार्ट में जिंबाब्वे के खिलाफ अपना टी20 विश्व कप अभियान की शुरुआत करेगा. 11 तारीख को आयरलैंड का मुकाबला लामीबिया के खिलाफ और 13 को मेलबर्न में श्रीलंका के खिलाफ होना है.

ALSO READ: 4,4,4,6,6,6 नाम ‘पृथ्वी’ लेकिन ‘सूर्य’ जैसा आग उगल रहा 22 वर्षीय बल्लेबाज, 10.3 ओवर में ही मुंबई को अकेले दिलाई जीत

कई मौके पर किया है शानदार प्रदर्शन

आयरलैंड के शानदार गेंदबाज क्रेग यंग दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं, जो कई परिस्थिति में शानदार गेंदबाजी से अपनी टीम को मैच जिता चुके हैं. भारत के खिलाफ जून में हुई सीरीज के दो मैचों में उन्होंने 4 विकेट लिए थे. इतना ही नहीं इस खिलाड़ी ने सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक और अक्षर पटेल जैसे खिलाड़ियों को बिना कोई रन बनाए पवेलियन भेजा है.

इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि आयरलैंड की टीम को इस खिलाड़ी के चोटिल होने से टी20 विश्व कप (T20 World Cup) में कितना बड़ा नुकसान हुआ है.

ALSO READ: Syed Mushtaq Ali Trophy: गोवा के लिए सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने किया डेब्यू, जानिए कैसा रहा पहले मैच में प्रदर्शन