Placeholder canvas

6,4,4,4,4,6,6……लगाकर क्रिस लिन ने IPL फ्रेंचाइजी के मुंह पर मारा तमाचा, राशिद खान की टीम से छीन लिया जीता हुआ मैच

क्रिस लिन: ऑस्ट्रेलिया में इस वक्त बीग बैश लीग चल रही है. माना जाता है कि आईपीएल के बाद अगर कोई लीग सबसे ज्यादा लोकप्रिय है तो वह है बिग बैश. इस लीग में एक से एक रोमांचक मैच होता है. इस लेख में हम बात करेंगे कल हुए मुकाबले के बारे में जिसमे होबार्ट हरिकेंस ने एडिलेड स्ट्राइकर्स को 7 विकेट से हरा दिया है.

एडिलेड स्ट्राइकर्स ने दिया था 178 रन का लक्ष्य

इस बार बिग बैश के मैच नम्बर 26 में एडिलेड स्ट्राइकर्स के सामने होबार्ट हरिकेंस थी. इस मैच में एडिलेड स्ट्राइकर्स ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने आई एडिलेड स्ट्राइकर्स की शुरुआत अच्छी नही रही और सलामी बल्लेबाज हेनरी हंट सिर्फ 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

लेकिन इसके बाद बल्लेबाजी करने आए क्रिस लिन ने कमाल की पारी खेली. क्रिस लिन ने 58 गेंदो में 9 चौके और 3 छक्के की मदद से 87 रनों की शानदार पारी खेली. अंतिम ओवर में काॅलिन डी ग्रैंडहोम ने 18 गेंदो में 30 रनों की तेजतर्रार पारी खेलकर होबार्ट हरिकेंस के सामने 178 रन का लक्ष्य रखा. क्रिस लिन के कारण मैच में रोमांच पैदा हो गया है.

होबार्ट हरिकेंस 7 विकेट से जीता

178 रन के लक्ष्य का पिछा करने उतरी होबार्ट हरिकेंस की शुरुआत कमाल की रही. सलामी बल्लेबाज कालेब ज्वेल ने 28 गेंदो में 4 चौके और 4 छक्के की मदद से 54 रनों की शानदार पारी खेली. इनके साथी बल्लेबाज मैकडरमोट ने भी अर्धशतकीय पारी खेली. इन्होंने 33 गेंदो में 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 53 रनों की पारी खेली. हालांकि मैथ्यू वेड इस मैच में कुछ ख़ास नही कर सके और सिर्फ 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

इसके बाद टीम डेविड ने 13 गेंदो में 2 चौके और 2 छक्के की मदद से 27 रनों की शानदार पारी खेली और अपने टीम को इस मैच में 27 रन से विजय दिलाई. अफगानिस्तान के जादुई स्पिनर राशिद खान ने एक विकेट लेकर जरूर मैच में कुछ वक्त के लिए जरूर अपने टीम की वापसी कराई थी. लेकिन इसके बाद बल्लेबाज राशिद खान पर टूट पड़े और राशिद खान की टीम को हरा दिया.