chris gayle 1

टीम इंडिया की मेजबानी में वनडे विश्व कप 2023 की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी। फिलहाल सभी टीमें वॉर्म-अप मैचों में व्यस्त हैं। ये मुकाबले बैंगलोर, गुवाहटी और हैदराबाद में खेले जा रहे हैं। इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला गत चैंपियन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से करेगी। उम्मीद है कि भारत इस बार घरेलू कंडीशंस का फायदा उठाकर खिताब हासिल करने में कामयाब होगा।

इस टूर्नामेंट की शरुआत से पहले क्रिकेट जगत के तमाम दिग्गजों ने सेमीफाइनल और फाइनल में पहुंचने वाली टीमों को लेकर भविष्यवाणी करना शुरु कर दिया है। इस लिस्ट में एक और नाम जुड़ गया है। वेस्टंइंडीज के पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने उन दो टीमों के नाम बताएं हैं जिनके बीच वनडे विश्व कप 2023 का फाइनल मैच खेला जाएगा।

इन दो टीमों के बीच खेला जाएगा विश्व कप का फाइनल

क्रिस गेल के मुताबिक, ये टूर्नामेंट भारतीय सरज़मीं पर खेला जा रहा है। ऐसे में टीम इंडिया को इस चीज़ का फायदा मिलेगा। वहीं, पाकिस्तान भी दूसरी फाइनलिस्ट टीम के तौर पर उभर रही है। उन्होंने इंग्लैंड और न्यूजीलैंड का नाम नहीं लिया है।

पूर्व दिग्गज ने कहा कि,

“मेरे हिसाब से  भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप का फाइनल मैच होगा। दोनों टीमें एक-दूसरे को टक्कर देंगी।“

ये चार टीमें होंगी विश्व कप की सेमीफाइनलिस्ट

मालूम हो कि इससे पहले यूनिवर्सल बल्लेबाज क्रिस गेल ने वनडे विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमों को लेकर भी बात की थी। उन्होंने उन चार टीमों के नाम बताए थे जो आगामी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच सकती हैं। गेल के मुताबिक, भारत पर टूर्नामेंट के खिताब पर कब्जा जमाने का दबाव होगा। वहीं, पाकिस्तान, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में पहुंचने वाली बाकी की तीन टीमें होंगी।

गेल ने कहा कि,

“भारत के पास बेहतरीन खिलाड़ी हैं और उसे अपनी धरती पर खेलने का फायदा भी मिलेगा। लेकिन भारतीय टीम पर खिताब जीतने का दबाव भी होगा। मुझे लगता है कि भारत, पाकिस्तान, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में पहुंचेंगी।“

ALSO READ:IND vs AUS: विश्व कप के पहले मुकाबले के लिए भारत की प्लेइंग 11 तय! इन 2 खिलाड़ियों की वजह से परेशान हैं कप्तान रोहित शर्मा

Published on October 1, 2023 8:24 pm