Placeholder canvas

W,W,W हैट्रिक लेकर इस गेंदबाज ने मचाया तबाही, टीम इंडिया का खटखटाया दरवाजा, ऋतुराज का शतक हुआ बेकार

by Nihal Mishra
W,W,W हैट्रिक लेकर इस गेंदबाज ने मचाया तबाही, टीम इंडिया का खटखटाया दरवाजा, ऋतुराज का शतक हुआ बेकार

आज मुंबई और सौराष्ट्र के बीच विजय हजारे ट्राॅफी कि फाइनल खेला गया. टॉस जीतकर सौराष्ट्र ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऋतुराज गायकवाड़ के शतक की मदद से मुबंई ने 50 ओवर में 248 रन का स्कोर खड़ा किया. जवाब में सौराष्ट्र के तरफ से शेल्डन जैक्शन ने भी शानदार शतक जड़ दिया और सौराष्ट्र को विजय हजारे ट्राॅफी का चैंपियन बना दिया. सौराष्ट्र के तरफ से मैच के स्टार चिराग जानी भी रहे जिन्होंने शानदार हैट्रिक लगाया.

चिराग जानी ने लिया हैट्रिक

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई मुंबई की शुरुआत बेहद ख़राब रही और सलामी बल्लेबाज पवन शाह सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हो गए. एक तरफ से लगातार विकेट गिरते जा रहे थे लेकिन दूसरी तरफ से ऋतुराज गायकवाड़ ने एक छोर संभाले रखा. ऋतुराज ने 131 गेंदो में 7 चौके और 4 छक्कों की मदद से 108 रनों की पारी खेली. ऋतुराज के अलावा कोई भी बल्लेबाज बहुत बेहतर प्रदर्शन नही कर पाया और मुंबई की पूरी टीम 50 ओवर में सिर्फ 248 रन ही बना पाई.

सौराष्ट्र के तरफ चिराग जानी ने शानदार हैट्रिक लगाया. चिराग ने मैच के 49वें ओवर में लगातार 3 विकेट लेकर फाइनल में हैट्रिक लेने का कमाल कर दिया है. इस ओवर की पहली दो गेंदों पर सौरभ नवाले, राजवर्धन हैंगरगेकर को बोल्ड मारा फिर तीसरी गेंद पर विक्की ओस्तवाल को LBW आउट करके अपनी हैट्रिक पूरी की. चिराग ने 10 ओवर में 43 रन देकर 3 विकेट चटकाए. इसके अलावा प्रेरक मंकाड़, उनादकट और पार्थ ने भी एक-एक सफलता आर्जित की.

शेल्डन के शतक से जीता सौराष्ट्र

249 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सौराष्ट्र के संकटमोचक बनके उतरे शेल्डन जैक्शन. शेल्डन ने मैच में शानदार शतक लगाया. उन्होंने 136 गेंदो में 12 चौके और 5 छक्के की मदद से 133 रनों की जाबड़ पारी खेली. मैच में एक वक्त सौराष्ट्र भी फंसती हुई नजर आ रही थी, उनके पांच खिलाड़ी 192 रन पर आउट हो गए थे. लेकिन इसके बाद फिर से जिराग जानी ने 25 गेंदो में 30 रनों की उपयोगी पारी खेली और अपने टीम को विजय हजारे ट्राॅफी का चैंपियन बना दिया.

ALSO READ:IND vs NZ: सीरीज पर कब्ज़ा करने के बाद ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ लेते हुए बोले टॉम लेथम, कहा- ‘IPL की वजह से हमारे में..’

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00